Move to Jagran APP

पत्नी को पीटकर काट दिए बाल, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

शिमला में एक पति ने अपनी पत्नी की पिटाई कर इस मामले में दूसरों को फंसाना चाहता था लेकिन ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 10:23 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 10:23 AM (IST)
पत्नी को पीटकर काट दिए बाल, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना
पत्नी को पीटकर काट दिए बाल, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

शिमला, जेएनएन। अपनी पत्नी को पीटकर अन्य लोगों को फंसाने के चक्कर में खुद ही पति पुलिस के हाथ चढ़ गया। ऐसा मामला थाना सदर के तहत दर्ज हुआ है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने रात को पुलिस को फोन कर अपने घर पर बुलाया कि यहां पर लड़ाई हो गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपित शराब के नशे में था और घर से बाहर आने को तैयार ही नहीं था। पुलिसकर्मी आरोपित को बाहर बुलाते रहे लेकिन वह नहीं निकला। फिर पुलिस टीम वापस आगई। मंगलवार सुबह पुलिस टीम दोबारा मौके पर गई और आरोपित से पूछताछ की। आरोपित ने कहा कि कोई शिकायत दर्ज नहीं करवानी है। पुलिस ने आरोपित की पत्नी को देखा तो सिर पर जख्म थे और उसके बाल कटे हुए थे।

loksabha election banner

पुलिस ने मामले के बारे जानना चाहा तो आरोपित उन्हें टालता रहा। पुलिस ने पत्नी का इलाज करवाने को कहा तो आरोपित कहने लगा कि रिपन अस्पताल में इलाज नहीं करवाना। फिर पुलिस आइजीएमसी ले गई। पीड़िता ने इस दौरान सारी बात पुलिस को बता दी। पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका पति विजय खोसला पुलिस को फोन करने के लिए कह रहा था। पुलिस को ये बताने को कहा था कि उसके साथ अज्ञात लोगों ने मारपीट की है। पीड़िता पत्नी ने बताया कि जब उसने पुलिस को फोन करने से इंकार कर दिया तो पति ने पीटना शुरू कर दिया। डंडे से उसे पीटा और बाल काट दिए। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने अपने घर में सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए हैं। इन्हीं की फुटेज आरोपित पत्नी को पीटता नजर आ रहा है। पुलिस ने फुटेज को कब्जे में ले लिया है।

15 से अधिक मुकदमें है दर्ज 

सूत्रों के मुताबिक आरोपित के खिलाफ 15 से अधिक मामले दर्ज है। कुछ माह पूर्व धर्मपुर के चिट्टे के साथ आरोपित  गिरफ्तार हो गया था। इसके साथ मारपीट के कई मामले दर्ज हैं। अपने पड़ोस के कई लोगों के खिलाफ शिकायतें कर रखी हैं। इस मामले में दिलचस्प बात यह है कि पुलिस के आला अफसरों और थाने में लगातार फोन करके झूठी सूचनाएं देने में आरोपित माहिर है। डीजीपी तक फोन करके सूचनांए देता रहता है।

डीएसपी शिमला, प्रमोद शुक्ला ने कहा कि आरोपित विजय खोसला के खिलाफ मुकदमा दर्जकर गिरफ्तार भी कर लिया है। सीसीटीवी कैमरें में पत्नी को पीटने की फुटेज है। उसी आधार पर आइपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा किया। आरोपित के खिलाफ 20 से अधिक मामले दर्ज है।

कटगांव की महिला की बेरहमी से पिटाई 

पुलिस थाना भावानगर में महिला से मारपीट का मामला सामने आया है। सुरतू देवी पत्नी रूपलाल निवासी दुतरंग कटगांव निवासी ने पुलिस थाना भावानगर में दी शिकायत में बताया है कि उसकी बेटी उर्मिला की शादी ग्रांगे निचार निवासी गोविन्द सिंह से हुई थी। उसकी तीन बेटियां व एक बेटा है। दामाद हिमाचल गृह रक्षा विभाग में कार्यरत है। आरोप है कि उसका दामाद अकसर उसकी बेटी से मारपीट करता है। पांच मई को भी उसने बेटी को बेरहमी से पीटा। उसकी बेटी उर्मिला को गंभीर हालत में रामपुर अस्पताल रैफर किया गया। मंडल सिंह ने बताया कि उनका जीजा पहले भी बहन को प्रताड़ित करता रहा है। पांच मई को भी उसकी बहन को पीटा गया। निचार पुलिस चौकी में शिकायत की गई है।

उर्मिला को रामपुर अस्पताल रेफर किया गया था। चिकित्सक ने सीटी स्कैन करने की सलाह दी थी। सीटी स्कैन करने वाले पुलिस के सामने टेस्ट करने को कहा लेकिन जो महिला आरक्षी साथ आई थी, वह बिना किसी को बताए निचार चली गई थी। मंडल का आरोप है कि पुलिस वाले अपने स्टाफ के व्यक्ति को बचाने के लिए उल्टा हमें परेशान कर रहे हैं। अभी तक आरोपित के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

थाना प्रभारी भावानगर राजेश पाल ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्जकर गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले के प्रत्येक पहलू की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस मामले में पुलिस की  ओर से कोई भी कोताही नहीं बरती जा रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.