Move to Jagran APP

करवाचौथ के बाद दीपावली के लिए सजने लगे बाजार

करवाचौथ के त्योहार के बाद अब शिमला के कारोबारी दीपावली की तैयारी में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 04:33 PM (IST)
करवाचौथ के बाद दीपावली के लिए सजने लगे बाजार
करवाचौथ के बाद दीपावली के लिए सजने लगे बाजार

जागरण संवाददाता, शिमला : करवाचौथ के त्योहार के बाद अब शिमला के कारोबारी दीपावली की तैयारी में जुट गए हैं। कारोबारियों ने दीपावली से संबंधित सामान बेचने के लिए इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। दीये, सजावटी लाइट्स, तोरण, सजावटी फूल, ड्राई फ्रूट के डिब्बे सहित सभी प्रकार के जरूरी सामान के लिए कारोबारियों ने आर्डर कर दिए हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए कारोबारियों ने गिफ्ट आइटम्स का भी नया स्टाक मंगवाया है। लोअर बाजार में कई जगह दीये, ड्राई फ्रूट्स व गिफ्ट के डिब्बे सजाने शुरू कर दिए हैं।

loksabha election banner

करवाचौथ के बाद सोमवार को बाजार में लोगों की कम भीड़ दिखाई दी। शेर-ए-पंजाब से लेकर सीटीओ चौक भी सुनसान नजर आया। कारोबारियों का कहना है कि बाजार में नवरात्र के बाद कारोबार में हल्का उछाल आया है। नवरात्र के बाद शुरू हुए त्योहारी सीजन में लोग पहले से अधिक क्षमता के साथ खरीदारी कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि त्योहारी सीजन कारोबार में और तेजी लाएगा। दीपावली का त्योहार इस बार चार नवंबर को मनाया जाएगा। इसके लिए लोगों ने घरों की साफ-सफाई व लिपाई-पुताई शुरू कर दी है। बिना लाइसेंस खाद्य सामग्री बेची तो होगी कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा विभाग ने भी त्योहारों पर बिकने वाली मिठाई की गुणवत्ता पर नजर रखनी शुरू कर दी है। विभाग ने लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए हलवाइयों को मिठाई में कम रंग इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। बिना लाइसेंस के शहर में मिठाई की सप्लाई करने पर भी विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा। विभाग ने हलवाइयों को बिना बिल के दूध और खोआ की सप्लाई लेने से मना किया है। शहर में आईस स्केटिग रिक में लगेगा पटाखा बाजार

राजधानी में पटाखा बाजार लगाने के लिए प्रशासन ने आईस स्केटिग रिक, बालूगंज ग्राउंड, संजौली में लोक निर्माण विभाग की पार्किग के नीचे, खलीणी बाईपास, विश्वविद्यालय खेल मैदान समहरिल, छोटा शिमला कुसुम्पटी रोड खुले स्थान पर, फागली में स्कूल मैदान, पंथाघाटी कुसुम्पटी में रानी मैदान, टुटू में शिव शक्ति मंदिर, न्यू शिमला में साई भवन के नजदीक, ढली-संजौली में बाईपास बस अड्डा, विकासनगर में पुलिस चौकी के पास पटाखे लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.