Move to Jagran APP

पहले पालकी पर लाई गर्भवती, फिर एंबुलेंस में हुआ प्रसव

जागरण संवाददाता मंडी जिला मंडी के बालीचौकी क्षेत्र के दुर्गम इलाके की गर्भवती महिला का प्रस

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST)
पहले पालकी पर लाई गर्भवती, फिर एंबुलेंस में हुआ प्रसव
पहले पालकी पर लाई गर्भवती, फिर एंबुलेंस में हुआ प्रसव

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला मंडी के बालीचौकी क्षेत्र के दुर्गम इलाके की गर्भवती महिला का प्रसव 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने करवाया। महिला को उसके घर से परिवार के सदस्य पैदल पालकी से खोलानाल तक लाए थे। इसके बाद एंबुलेंस में मंडी ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में तबीयत अधिक खराब होने पर महिला का प्रसव बंदल के पास करवा दिया गया।

prime article banner

बालीचौकी के भेलानाल गांव से संबंधित पिंकी देवी को मंगलवार शाम को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। परिवार के सदस्यों ने 108 एंबुलेंस के लिए काल की, लेकिन गांव तक सड़क न होने के कारण लोग उसे पालकी में सड़क तक लगभग चार से पांच किलोमीटर पैदल चलकर लाए। इसके बाद एंबुलेंस में जब उसे मंडी लाया जा रहा था तो उसकी तबीयत बिगड़ने पर ईएमटी राजेंद्र और पायलट मोहन ने बंदल में ही प्रसव करवाने का निर्णय लिया और चिकित्सक की मदद से एंबुलेंस में ही प्रसव करवाया। महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। इसके बाद दोनों को मंडी अस्पताल में उपचाराधीन रखा गया है। 108 एंबुलेंस सेवा के प्रभारी ने बताया कि समय पर पायलट मोहन और ईएमटी राजेंद्र ने महिला का प्रसव सफलता पूर्वक करवाया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए इनको विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.