Move to Jagran APP

जनमंच बना सहारा, दूर हुई पेयजल समस्या

जागरण टीम जोगेंद्रनगर/लडभड़ोल लंबे समय से पेयजल समस्या से जुझ रहे भगेहड़ पंचायत के लोगो

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 05:40 PM (IST)
जनमंच बना सहारा, दूर हुई पेयजल समस्या
जनमंच बना सहारा, दूर हुई पेयजल समस्या

जागरण टीम, जोगेंद्रनगर/लडभड़ोल : लंबे समय से पेयजल समस्या से जुझ रहे भगेहड़ पंचायत के लोगों के लिए प्रदेश सरकार का जनमंच राहत बनकर आया है। जनमंच में समस्या आने के बाद 77 हजार लीटर का पेयजल भंडारण टैंक गांव के लिए बनाया गया है। अब भगेहड़ सहित नौ गांवों के 2200 लोगों को पेयजल सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

भगेहड़ व आसपास के गांव में पेयजल की किल्लत विकरात रहती थी। खासकर गर्मियों में यह समस्या अधिक बढ़ जाती थी। इसी बात को जुलाई 2019 में आयोजित चौंतड़ा ब्लॉक के जनमंच में लोगों ने समस्या को रखा। भगेहड़ के निवासी कैप्टन शेष राम ने बताया कि गांव में पेयजल सप्लाई के लिए करीब सात हजार लीटर का एक पुराना टैंक था जो न केवल नाकाफी था। जुलाई 2019 में जनमंच में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को समयबद्ध समस्या के स्थायी समाधान के मौके पर निर्देश दिए थे। भगेहड़ पंचायत के नवनिर्वाचित उपप्रधान रमेश चंद राठौर ने कहा कि जनमंच के माध्यम से पेयजल समस्या का समाधान हुआ है। भगेहड़ गांव में 77 हजार लीटर क्षमता वाला नया वाटर टैंक निर्मित हुआ है। इस टैंक के निर्मित होने से भगेहड़ सहित आसपास के कसैड़ा, कसीरी, खालनू, बल्हड़ा, हटाण, ध्वाल, चणू व द्रोब गांवों के लोगों को लाभ मिला है।

---------------

भगेहड़ में लगभग साढ़े आठ लाख से पेयजल टैंक निर्मित कर दिया है। इस टैंक से भगेहड़ सहित आसपास के नौ गांवों को पेयजल आपूर्ति की जाएगी।

-प्रदीप राठौर, सहायक अभियंता लडभड़ोल।

------------

विधायक व सांसद ने सराहा कार्य

सांसद रामस्वरूप शर्मा व विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि भगेहड़ में पेयजल समस्या का मामला भी लडभड़ोल जनमंच में लोगों ने प्रमुखता से उठाया था। जयराम ठाकुर सरकार ने इसे पूर्ण किया है जिसके लिए वे क्षेत्रवासियों की ओर से मुख्य मंत्री तथा जलशक्ति मंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.