Move to Jagran APP

शिफ्टों में फसल की पहरेदारी कर रहे किसान

उपमंडल गोहर के किसान इन दिनों बेसहारा पशुओं की समस्या से परेशान हो गए है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 04:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:20 AM (IST)
शिफ्टों में फसल की पहरेदारी कर रहे किसान
शिफ्टों में फसल की पहरेदारी कर रहे किसान

संवाद सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर के किसान बेसहारा पशुओं से परेशान हैं। सोलर फेंसिंग के बाद भी फसलों को बचाने के लिए रात को भी शिफ्टों में पहरेदारी कर रहे हैं। किसानों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। किसान सरकार द्वारा बनाई राज्य कमेटी की घोषणा को भी जुमला ही मान रहे हैं। किसानों ने कहा कि बेसहारा पशु दिन ढलते ही बाजार, चौराहे व सड़कों से खेतों का रुख करते हैं।

loksabha election banner

किसान गोविंद ठाकुर, किशोरी लाल, ललित कुमार, हेम राज, रणजीत सिंह, दिवान चंद, लेखराज, दिले राम, देवेंद्र कुमार, नेत्र सिंह, बलबीर सिंह, तारा चंद, सुखराम, हिम्मत, प्रकाश, प्रीतम सिंह, नीलमणी, भरतभूषण, धर्म सिंह, धर्मेद्र, उत्तम चंद, तेज सिंह का कहना है कि क्षेत्र में बेसहारा पशुओं की संख्या इतनी बढ़ गई कि दिनभर सड़कों पर उनका जमघट लगा रहता है। शाम ढलते ही पशु फसल को चट कर रहे हैं। किसान रात को शिफ्टों में पहरेदारी करने को मजबूर हैं। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार और प्रशासन का यही रवैया रहा तो किसान मंत्रियों और प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव करेंगे।

------

प्रशासन ने कई स्थानों पर सरकार के सहयोग से गोसदन संचालित किए हैं। सरकार ने जिलास्तर के गोसदन निर्माण की योजना शुरू की है। इसके लिए भूमि का चयन कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

-अनिल भारद्वाज, एसडीएम गोहर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.