Move to Jagran APP

रिशिता ने सीनियर सेकेंडरी वर्ग में हासिल किया पहला

मैथ ओलंपियाड में कम समय में गणित के प्रश्न का स्टीक जवाब देने वाले 30 विद्यार्थी चयनित 1960 विद्या

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 06:26 PM (IST)
रिशिता ने सीनियर सेकेंडरी वर्ग में हासिल किया पहला
रिशिता ने सीनियर सेकेंडरी वर्ग में हासिल किया पहला

मैथ ओलंपियाड में कम समय में गणित के प्रश्न का स्टीक जवाब देने वाले 30 विद्यार्थी चयनित 1960 विद्यार्थियों ने जिलेभर से उपमंडलस्तरीय मैथ ओलंपियाड में लिया भाग

loksabha election banner

22 दिसंबर को उपनिदेशक कार्यालय में होगा जिलास्तरीय कंपीटिशन संवाद सहयोगी, मंडी : शिक्षा विभाग ने गणित विषय के प्रश्नों का कम समय में स्टीक जवाब देने वाले 30 बच्चों की खोज की है। जमा दो में पढ़ने वाली एंजल पब्लिक स्कूल की छात्रा रिशिता ने सीनियर सेकेंडरी वर्ग में प्रथम स्थान हासिल किया है। वरिष्ठ वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गोखड़ा के यतीश ने पहला, जबकि कनिष्ठ वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर की आठवीं कक्षा की अंजलि शर्मा ने गणित विषय के प्रश्नों का कम समय में सही जवाब देकर प्रथम स्थान हासिल किया है।

चयनित सभी 30 विद्यार्थी 22 दिसंबर को आयोजित होने वाली जिलास्तरीय मैथ ओलंपियाड में अपने अपने उपमंडल का प्रतिनिधित्व करेंगे। उपमंडल स्तरीय मैथ ओलंपियाड में जिला भर के विभिन्न स्कूलों के 1960 बच्चों ने आनलाइन कंपीटिशन में भाग लिया। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय से आनलाइन आयोजित किए गए मैथ ओलंपियाड कंपीटिशन में वरिष्ठ वर्ग में 700 बच्चों और कनिष्ठ वर्ग में 850 तथा वरिष्ठ माध्यमिक में 410 विद्यार्थियों ने शिरकत की। 25 मिनट की अवधि वाली इस प्रतियोगिता में गूगल स्क्रीनिग फार्म विद्यार्थियों को दिए गए। पांच मिनट तैयारी के बाद विद्यार्थियों को प्रश्नों का जवाब, बीस मिनट में देना था। इस प्रतियोगिता की खासियत यह है कि अगर सौ विद्यार्थियों ने बीस मिनट की अवधि में सही जवाब दिया है तब सबसे पहले प्रश्न का जवाब देने वाले का जवाब सही माना गया। सभी दस उपमंडल से तीनों वर्ग में एक एक प्रतिभागी का चयन किया गया है। प्रथम स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी 22 दिसंबर को प्रारंभिक शिक्षा उप निदेशक कार्यालय मंडी में आफलाइन प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उस दिन पुष्पा गुजराल साइंस सिटी कपूरथला जालंधर के सौजन्य से वर्चुअल मीट का भी आयोजन किया जाएगा। सोमवार को उपमंडल स्तरीय मैथ ओलंपियाड का आयोजन किया गया, जिसमें सभी शिक्षा खंड से करीब दो हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया। तीस बच्चों का जिला स्तरीय कंपीटिशन के लिए चयन किया गया है।

अमर नाथ राणा, उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.