Move to Jagran APP

नवलाय के खीणी गांव में बारह कमरों का रिहायशी मकान जल कर राख

द्रंग क्षेत्र के इलाका उतरशाल की नवलाय पंचायत के खीणी गांव में बारह कमरों का स्लेटनुमा रिहायसी मकान आग की चपेट में आने से पूरी तरह तबाह हो गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 01:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 01:01 PM (IST)
नवलाय के खीणी गांव में बारह कमरों का रिहायशी मकान जल कर राख
नवलाय के खीणी गांव में बारह कमरों का रिहायशी मकान जल कर राख

पधर(मंडी), जेएनएन। द्रंग क्षेत्र के इलाका उतरशाल की नवलाय पंचायत के खीणी गांव में बारह कमरों का स्लेटनुमा रिहायसी मकान आग की चपेट में आने से पूरी तरह तबाह हो गया। आग की यह घटना बुधवार सुबह करीब नौ बजे के करीब हुई। इस भीषण घटना में प्रभावित परिवार का बीस लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।पंचायत उप प्रधान राज कुमार के अनुसार प्रभावित परिवार के पास तन में पहने हुए कपड़े के सिवाय कुछ भी नही बचा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार खीणी गांव के टीकम राम सपुत्र बुधे राम का मकान बुधवार सुबह उस दौरान अचानक धुएं और आग की लपटों से घिर गया। जिस दौरान टीकम राम और उनकी पत्नी खीमी देवी साथ लगती गौशाला में मवेशियों को चारा पानी दे रहे थे।

एकाएक आग की लपटों से मकान चारों ओर से दहक गया। घटना का पता चलते ही पड़ोस के ग्रामीण भी मदद के लिए पहुंचे। लेकिन भयंकर रूप धारण कर चुकी आग के आगे कुछ नही कर सके। ग्रामीणों ने हालांकि गांव के समीप पेयजल पाइप लाइन को तोड़ कर मकान को सुरक्षित बचाने के लिए खासी जदोजहद की। लेकिन कामयाबी नही मिल पाई। प्रभावित टीकम राम के अनुसार घटना में अनाज, कपड़ा, बिस्तर, जेवरात और नकदी सब तबाह हो गई। जबकि देवदार की कीमती लकड़ी भी आग की भेंट चढ़ गई।

लगभग चालीस किवंटल मक्की, दो लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात और 70 हजार रुपए की नकदी सहित घर के भीतर रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया। प्रभावित परिवार के पास तन में पहने हुए कपड़े के सिवाए कुछ भी नही बच पाया है। प्रभावित टीकम राम घर मे ही टेलरिंग की दुकान करता था। यहां दुकान के भीतर सिलाई के लिए आए हुए लोगों के बेशकीमती सूट भी घटना में जल कर राख हो गए।

आगजनी की यह घटना रसोई गैस सिलेंडर फटने के कारण बताई जा रही है। उप प्रधान राजकुमार ने बताया कि मौके पर आकर घटना का जायजा ले लिया है। टीकम राम का 12कमरों का स्लेटनुमा मकान था। जिसके छह कमरे निचली और छः कमरे ऊपरी मंजिल में थे। सब जल कर तबाह हो गए।

पटवारी हल्का शबनम आर्य ने बताया कि मौके पर जाकर पूरी रिपोर्ट उप तहसील कटौला कार्यलय को दे दी गई है। घटना में प्रभावित परिवार को बीस लाख से अधिक नुकसान का आकलन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.