Move to Jagran APP

गोहर तहसील में नायब तहसीलदार का पद आठ माह से रिक्त

सहयोगी गोहर तहसील कार्यालय गोहर में आठ महीने से नायब तहसीलदार का पद रिक्त है। इस का

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 04:44 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 04:44 PM (IST)
गोहर तहसील में नायब तहसीलदार 
का पद आठ माह से रिक्त
गोहर तहसील में नायब तहसीलदार का पद आठ माह से रिक्त

सहयोगी, गोहर : तहसील कार्यालय गोहर में आठ महीने से नायब तहसीलदार का पद रिक्त है। इस कारण तहसीलदार को फील्ड में जाकर इंतकाल व सामाजिक कार्यक्रमों में शारीरिक दूरी का पालन या किसी बैठक में शामिल होना पड़ता है। ऐसे में तहसीलदार को कार्यालय में न पाकर लोगों को बिना काम हुए घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

सरकार ने राजस्व विभाग में कार्यरत तहसीलदार के अधिक व्यस्त होने के कारण जनता की सुविधा के लिए नायब की तैनाती का प्रावधान रखा है, ताकि जनता को सरकार के सुशासन का भरपूर लाभ प्राप्त हो सके। लेकिन गोहर में आठ महीनों से नायब तहसीलदार के कार्यालय में ताला लटका हुआ है।

गोहर तहसील से मई से नायब तहसीलदार के पदोन्नत होने के बाद यह पद रिक्त हुआ है। रिक्त पद भरने में सरकार के कोई रुचि न दिखाने से लोगों में रोष है।

स्थानीय निवासी नरेश कुमार, रामलाल, रतन लाल, विजय कुमार, किरन कुमारी, रामप्यारी, कमला देवी ने बताया कि कार्यालय में तहसीलदार और नायब तहसीलदार के होने से उनके जरूरी काम सोमवार तक अटक गए हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि रिक्त पद को जल्द भरा जाए।

उधर, गोहर के तहसीलदार जय गोपाल शर्मा ने बताया कि कार्यालय के कामकाज से जनता को किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े इसके लिए कई बार देर तक कार्य निपटाए जा रहे हैं, लेकिन कई बार अदालती आदेश व फील्ड के अन्य कार्यों के चलते लोगों को परेशानी पेश हो रही है। कार्यालय में नायब का पद होना आवश्यक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.