Move to Jagran APP

गांधी वाटिका जोगेंद्रनगर में स्थापित होगा ओपन जिम

नगर परिषद जोगेंद्रनगर के बाशिदों को जल्द निशुल्क जिम सुविधा मिलेगी। परिषद उपकरणों पर करीब 10 लाख की राशि खर्च करेगी। इसकी तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। वार्ड चार में स्थित गांधी वाट्टिका में आउट डोर निशुल्क जिम परिषद के सैंकड़ों युवाओं के लिए उपलब्ध होगी। आधुनिक जिम मशीनों में युवा सुबह और शाम को व्यायाम का लुत्फ उठा सकेगें। राहत की बात है कि आउटडोर जिम युवाओं के लिए निशुल्क रहेगा। इससे पहले युवाओं को जिम में कसरत के लि

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 03:44 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 03:44 PM (IST)
गांधी वाटिका जोगेंद्रनगर में स्थापित होगा ओपन जिम
गांधी वाटिका जोगेंद्रनगर में स्थापित होगा ओपन जिम

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर परिषद जोगेंद्रनगर के बाशिदों को जल्द नि:शुल्क जिम सुविधा मिलेगी। परिषद उपकरणों पर करीब 10 लाख की राशि खर्च करेगी। इसकी तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। वार्ड चार में स्थित गांधी वाट्टिका में ओपन जिम स्थापित किया जाएगा। आधुनिक मशीनों पर युवा सुबह और शाम को व्यायाम कर सकेंगे।

loksabha election banner

अभी युवाओं को कसरत के लिए शहर में संचालित निजी जिम जाना पड़ता और भारी शुल्क अदा करना पड़ता है। ऐसे में नगर परिषद का यह आउटडोर जिम युवाओं के लिए राहत प्रदान करने वाला है। नगर परिषद के द्वारा शुरू किए जाने वाले जिम को लेकर युवाओं के खासा उत्साह है। सात वार्डो के सैकड़ों युवा इस जिम सुविधा से लाभान्वित होंगे। इसके अलावा गांधी वाटिका में ही छोटे बच्चों के मंनोरंजन के लिए आकर्षण झूले और अन्य खेल संबधी उपकरण स्थापित करने पर इन दिनों नगर परिषद योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। गांधी वाटिका में आकर्षक एलईडी लाइट लगाने पर भी वार्ड पार्षदों ने हामी भरी है। औषधीय पौधे लगाकर वाटिका को और अधिक सुंदर बनाने में नगर परिषद में योजना है।

------------

वार्ड पांच में बनेगा एक्यूप्रेशर टै्रक

सुबह और शाम सैर करने वालों के लिए एक्यूप्रेशर ट्रैक की सुविधा दिलाने पर भी नगर परिषद काम कर रही है। करीब डेढ़ किलोमीटर एक्यूप्रेशर ट्रैक नगर परिषद वार्ड पांच और चार के मध्य बने खेल मैदान के साथ लगते मार्ग पर विकसित करने जा रही है। औपचारिकताओं की फाइल शहरी विकास निदेशालय कार्यालय में प्रेषित हैं। वहां से बजट की हरी झंडी मिलते ही एक्यूप्रेशर ट्रैक विकसित करने का काम शुरू होगा।

------------

नगर परिषद के वार्ड चार में जिम पर अनुमानित 10 लाख रुपये का खर्च किया जा रहा है। छोटे बच्चों के मंनोरजंन के लिए आकर्षक झूले और औषधीय पौधों और एलईडी लाइट से गांधी वाटिका का सुंदरीकरण होगा।

-रमेश भाटिया, पार्षद वार्ड चार नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

-------------

नगर परिषद के वार्ड चार और पांच के मध्य खेल मैदान से गुजरने वाले मार्ग को एक्यूप्रेशर टै्रक के रूप में विकसित करने की योजना है। तमाम औपचारिकताओं की फाइल शहरी विकास निदेशालय में प्रेषित की गई है। बजट के स्वीकृत होते ही एक्यूप्रेशर के निर्माण कार्य शुरू होगा।

-जोगेंद्र पांडे, भाजपा समर्थित पार्षद नगर परिषद जोगेंद्रनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.