Move to Jagran APP

एक मकान व दो पशुशालाएं गिरीं, आठ सड़कें बंद

जागरण टीम मंडी/रिवालसर/ करसोग/सुंदरनगर लगातार हो रही बारिश के मंडी जिला में एक

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 10:18 PM (IST)
एक मकान व दो पशुशालाएं गिरीं, आठ सड़कें बंद
एक मकान व दो पशुशालाएं गिरीं, आठ सड़कें बंद

जागरण टीम, मंडी/रिवालसर/ करसोग/सुंदरनगर : लगातार हो रही बारिश के मंडी जिला में एक मकान सहित दो पशुशालाएं ध्वस्त हो गईं। वहीं आठ सड़कें भी बंद हैं। करसोग उपमंडल में सबसे अधिक चार सड़कें बंद हैं। जिला में 60 लाख 40 हजार रुपये का नुकसान आंका गया है। साथ ही बारिश के कारण मक्की सहित अन्य फसलों के खराब होने का खतरा पैदा हो गया है।

loksabha election banner

वीरवार को लगातार हो रही बारिश के कारण सुंदरनगर के टिकम चंद पुत्र नानकू निवासी डिनकरडा स्लेटपोश दो मंजिला मकान गिर गया गया। जिस समय हादसा हुआ उस समय परिवार के सदस्य बाहर थे। मकान गिरने से लगभग 1.20 लाख रुपये का जिससे लगभग 1,20,000 का नुकसान हुआ है। एसडीएम धर्मेश रामौत्रा ने पटवारी से रिपोर्ट मांगी है। वहीं सुंदरनगर की ही गंगा देवी पत्नी बैसाखू देवी की पशुशाला और सरकाघाट में अपर बरोट गांव में पशुशाला क्षतिग्रस्त हुई। दोनों का कुल 30 हजार रुपये नुकसान हुआ है। बंद सड़क मार्गों में मंडी एक व दो डिविजन में एक-एक, सुंदरनगर में एक, सराज में एक और करसोग में चार सड़क मार्ग हैं। करसोग में एक बिजली का टांसफार्मर भी बंद है। रिवालसर व करसोग में बारिश के कारण मक्की की फसल को नुकसान हुआ है। फसल में फंगस आने का खतरा अधिक बढ़ गया है। तुड़ान को तैयार दलहन की फसल भी नमी के कारण खराब होने लगी है। सितंबर माह के आखिर में जारी बारिश के क्रम से किसानों को खेतों में तैयार फसल निकालनी मुश्किल हो रही है। कृषि विभाग विकासखंड करसोग के कृषि विस्तार अधिकारी आकेश कुमार का कहना है कि दलहनों और मक्की की फसल के लिए बारिश अब नुकसानदायक है। वहीं रिवालसर में बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग को एक करोड़ का नुकसान हुआ है। डंगा गिरने से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

डैहर : बारिश के कारण विद्युत उपकेंद्र सलापड़ कांगू के नहर गांव के पास डंगा गिरने से विद्युत पोल और लाइन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण बिजली बाधित रही। सहायक अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि डंगा गिरने से विद्युत पोल और लाइनो को नुकसान हुआ है। इस कारण नहर, हरनोड़ा, बटवाड़ा, सेरिकोठी और सलग-बलग सहित आसपास के गांव में विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है। मौसम ठीक होते ही इसे ठीक कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.