Move to Jagran APP

लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए दिलाई शपथ

जिलेभर में शनिवार को पूर्ण राजत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया है। कार्यक्रम में महिला मंडलों व बुजुर्गों को सम्मानित भी किया गया है। वही विद्यार्थियों को विभिन्न खेलों व गतिविधियों के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक किया गया है। इसी कड़ी में गोहर की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मौवीसेरी में पूर्ण राजत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर्षोल्लास से साथ मनाया गया। कार्यक्रम में राजनीतिक शास्त्र के प्रवक्ता नेकराम भारती ने लोकतंत्र व मतदान के बारे में छात्रों

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 04:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 04:37 PM (IST)
लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए दिलाई शपथ
लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए दिलाई शपथ

मंडी/गोहर/लडभड़ोल/सरकाघाट/चौंतड़ा/पद्धर : जिलेभर में शनिवार को पूर्ण राजत्व व राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में महिला मंडलों व बुजुर्गों को सम्मानित भी किया गया है। विद्यार्थियों को विभिन्न खेलों व गतिविधियों के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक किया गया है। इसी कड़ी में गोहर की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मौवीसेरी में हुए कार्यक्रम में प्रवक्ता नेकराम भारती ने लोकतंत्र व मतदान के बारे में जानकारी दी तथा विद्यार्थियों को चुनावी प्रक्रिया के व्यवहारिक ज्ञान से अवगत करवाया। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल में हुए कार्यक्रम में विद्यार्थियों को विभिन्न खेलों व गतिविधियों के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक किया। प्रधानाचार्य वासुदेव ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाया तथा लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए शपथ दिलाई। शहीद सूबेदार खेम चंद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साइगलू में साई महिला मंडल की सचिव मीरा देवी की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ।

loksabha election banner

सदर विकास खंड की पंचायत जागर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम नेहरू युवा केंद्र ने स्थानीय पंचायत के सहयोग से आयोजन किया। मुख्यातिथि रामनाथ शर्मा ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपने मत का सदुपयोग व एक मजबूत व्यक्तित्व चुनने की सलाह दी।

सरकाघाट के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में लाइब्रेरी हाल में कार्यक्रम हुआ। एसडीएम इकवाल जफर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। वक्ताओं ने मतदान का महत्व बताया। उधर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऐहजू व मटरु में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इसमें इकाई प्रभारी अजय शर्मा के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई व छात्रों को देश हित में कार्य करने की शपथ भी दिलाई गई।

सराज के थुनाग में एसडीएम सुरेंद्र मोहन बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में महिला मंडल बखलवार व खमरार ने मतदान के महत्व के बारे गीत भी प्रस्तुत किए। एसडीएम ने उपस्थित लोगों को मतदाता दिवस की शपथ भी दिलाई है। उन्होंने महिला मंडलों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही बुजुर्गं मतदाता नारायण सिंह को भी सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.