Move to Jagran APP

नए मतदाताओं को दिए पहचान पत्र

जागरण टीम मंडी/जोगेंद्रनगर/पद्धर/नेरचौक मंडी जिले में मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:51 PM (IST)
नए मतदाताओं को दिए पहचान पत्र
नए मतदाताओं को दिए पहचान पत्र

जागरण टीम, मंडी/जोगेंद्रनगर/पद्धर/नेरचौक : मंडी जिले में मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं को मतदाता फोटो पहचानपत्र देकर मतदान का महत्व समझाया गया। जिला के सभी एसडीएम कार्यालयों में कार्यक्रम हुए। जोगेंद्रनगर में 1781, पद्धर में 1600, बल्ह में 1100 मतदाता नए बने हैं।

loksabha election banner

बल्ह उपमंडल में हुए कार्यक्रम में एसडीएम स्मृतिका नेगी ने नए मतदाताओं को सम्मानित किया। वहीं एसडीएम मंडी रितिका जिदल ने भी नए मतदाताओं को पहचान पत्र दिए और उनको मतदान का प्रयोग करने के साथ अन्य लोगों को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित किया। एसडीएम पद्धर संजीत सिंह ने उपमंडल स्तर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 2011 से आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग ने अपने सवैंधानिक दायित्व को निभाते हुए लोकतंत्र को कायम रखने में अहम भूमिका निभाई है तथा लोकतंत्र की परंपराओं को बनाए रखना तथा इसे सुदृढ़ करने का श्रेय देश के निष्ठावान एवं जागरूक मतदाताओं को जाता है।

इसी तरह एसडीएम जोगेंद्रनगर के कार्यालय में भी नए मतदाताओं को पहचान पत्र आवंटित किए गए। वहीं वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में राष्ट्रीय मतदाता दिवस और हिमाचल पूर्ण राज्य दिवस पर वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो. ममता परमार और प्रोफेसर सूरज मणि ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस और पूर्व राज्य दिवस पर रखे। इस मौके पर नागेश्वरी ने आजादी का अमृत महोत्सव, हिमानी ठाकुर ने हिमाचल की विकास गाथा पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम भूषण कुमार और ऊषा ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.