Move to Jagran APP

बिना आय विकास कार्यो को लगा ग्रहण

सुभाष आहलुवालिया नेरचौक आय के संसाधनों के अभाव में नगर परिषद नेरचौक में विकास कार्य र

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 10:21 PM (IST)
बिना आय विकास कार्यो को लगा ग्रहण
बिना आय विकास कार्यो को लगा ग्रहण

सुभाष आहलुवालिया, नेरचौक

loksabha election banner

आय के संसाधनों के अभाव में नगर परिषद नेरचौक में विकास कार्य रफ्तार नहीं पकड़ रहे हैं। नगर परिषद को अस्तित्व में आए सात साल हो चुके हैं, लेकिन अभी तक आय के स्रोत पैदा नहीं किए जा सके हैं। नगर परिषद की आय का प्रमुख स्रोत गृह कर होता है, लेकिन नेरचौक नगर परिषद में अभी गृहकर तय तक नहीं हो पाया है। आय के अतिरिक्त साधन न होने से नेरचौक नगर परिषद में विकास कार्यों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

नगर परिषद नेरचौक के गठन को करीब सात वर्ष होने को हैं। जब नगर परिषद नेरचौक का गठन हुआ तब शहरवासियों को विकास कार्य होने की उम्मीदें जगी थी। नगर परिषद बनने के इतने साल बीत जाने के बाद भी परिषद अपनी डंपिग साइट का निर्माण नहीं करवा पाई है। शहर से रोजाना टनों के हिसाब से कूड़ा कचरा निकलता है। ट्रैक्टर के माध्यम से कचरा उठाया जा रहा है, लेकिन उस कचरा के निष्पादन के लिए बल्ह में कोई स्थान नहीं बन पाया है। नेरचौक शहर में व अन्य वार्डों में स्ट्रीट लाइट्स लगाने के लिए भी कई बार प्रयास हुए, लेकिन सात साल के बाद अभी तक स्ट्रीट लाइट्स नही लग पाई। कुछ वार्डों में लगी भी लेकिन वह भी जल्द ही खराब हो गई है। नगर परिषद द्वारा हर वार्ड में लाइट्स लगाने की बात कही थी लेकिन अभी यह भी सिरे नही चढ़ पाई है। नहीं है अपनी पार्किंग

नगर परिषद नेरचौक की सबसे बड़ी समस्या यहां पर यातायात की है। शहर में एक अदद पार्किंग न होने से रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है। व्यापार मंडल, नगर परिषद व प्रशासन द्वारा पार्किंग को लेकर बैठकें हुई हैं, लेकिन अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया गया। पार्किंग से भी नगर परिषद की आय में बढ़ोतरी होती है, लेकिन अभी तक नगर परिषद द्वारा इन कार्यों को अंजाम नहीं दिया गया है। वेंडिग जोन बना रहे हैं। इसके लिए प्रस्ताव बनाया है। गृहकर के लिए टेंडरिग की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सर्वे होगा। इसके बाद गृहकर वसूली शुरू की जाएगी। नगर परिषद कार्यालय के निकट जमीन देखी है वहां पर वाहनों के लिए पार्किंग के साथ गेस्ट हाउस का भी निर्माण किया जाएगा।

-शालिनी राणा, अध्यक्ष नगर परिषद नेरचौक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.