Move to Jagran APP

बेसहारा सुंदरनगर का रैन बसेरा

संवाद सहयोगी सुंदरनगर नगर परिषद सुंदरनगर भले ही सभी वार्डो में समान विकास के दावे करत

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 04:18 PM (IST)
बेसहारा सुंदरनगर का रैन बसेरा
बेसहारा सुंदरनगर का रैन बसेरा

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : नगर परिषद सुंदरनगर भले ही सभी वार्डो में समान विकास के दावे करती हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। अभी भी वार्डो में गंदगी और युवा खिलाड़ियों की खेल मैदान की समस्या नगर परिषद के दावों की पोल खोल रही है। हालात ये हैं कि नगर परिषद द्वारा खस्ताहाल हो चुके रैन बसेरा की हालत सुधारने के लिए समय नहीं मिला।

loksabha election banner

वार्ड आठ आंबेडकर और नौ भोजपुर के लोगों का कहना है कि वादे और दावे तो बहुत हुए, लेकिन धरातल पर सच्चाई देखी जाए तो तस्वीर कुछ और ही नजर आती है। पांच साल में गंदगी की समस्या का स्थायी समाधान तक नहीं हो पाया। गर्मियों में दुर्गध से सांस लेना दूभर हो जाता है। बीमारियां फैलने का भी भय रहता है। नगर परिषद के कूड़ा वाहन के साथ आने वाले कर्मचारी भी इसे नहीं उठाते हैं।

वार्ड-10 के रोपा क्षेत्र में खेल मैदान पर कई लोगों ने कब्जा कर वहां पत्थरों और मिट्टी के ढेर लगा दिए हैं। रोपा विकास समिति द्वारा कई बार बीबीएमबी और नगर परिषद से मैदान को समतल करने की गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पाया है।

......

बार-बार अवगत करवाने पर भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। बीबीएमबी की खाली जमीन का प्रयोग खेलने के लिए करते हैं। अभी तक मैदान को समतल नहीं करवाया जा सका है। समस्या का हल करने वाले प्रत्याशी को ही इस बार वोट दिया जाए, चाहे वो किसी भी दल से संबंधित क्यों न हो।

-पंकज सैनी, निवासी वार्ड 10 एवं उपाध्यक्ष रोपा विकास समिति सुंदरनगर।

--------

भोजपुर बाजार में अभी कूड़े की समस्या का सही समाधान नहीं हो पाया है। हालांकि इस समस्या की वजह कुछ लोग ही हैं। दुकानों के बाहर पड़े कचरे को नगर परिषद के कर्मचारी भी नहीं उठाते हैं। यह समस्या हल होनी चाहिए।

-जगदीश गुप्ता, निवासी वार्ड-9 सुंदरनगर।

----------

आंबेडकर नगर में पुलिया के नीचे कचरे के ढेर हैं। भोजपुर बाजार की गंदगी नालियों से होकर यहीं आती है। कुछ साल पहले तक नगर परिषद द्वारा यहां सफाई करवाई जाती थी। लेकिन अब सफाई न होने से यहां बदबू फैल रही है। गर्मियों में समस्या और गंभीर हो जाती है।

-राजकुमार, निवासी वार्ड-8 सुंदरनगर।

----------

नालियों की सफाई सही तरीके से नहीं होती है। नगर परिषद का वाहन भी हफ्ते तक यहां कूड़ा उठाने के लिए नहीं आता है। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

-जितेंद्र शर्मा, निवासी वार्ड-4 सुंदरनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.