Move to Jagran APP

नगर निगम को जल्द मिलेगा अपना भवन

नगर निगम मंडी को जल्द अपना भवन मिल जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 04:08 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 04:08 PM (IST)
नगर निगम को जल्द मिलेगा अपना भवन
नगर निगम को जल्द मिलेगा अपना भवन

संवाद सहयोगी, मंडी : नगर निगम मंडी को जल्द अपना भवन मिल जाएगा। निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार ने शिवरात्रि से पहले कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है। महाजन बाजार में बन रहे चार मंजिला भवन का ढांचा तैयार हो गया है। कामगार अब उपरी मंजिल को फाइनल टच देने में लगे हुए हैं। रनिग बिल के आधार पर हो रहे भवन के निर्माण कार्य का भुगतान साथ में किया जा रहा है।

loksabha election banner

26 फरवरी 2017 को शिवरात्रि महोत्सव पर तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भवन का शिलान्यास किया था, जबकि एक साल पहले भवन को गिरा कर तत्कालीन नगर परिषद के कार्यालय को टाउन हाल में शिफ्ट किया गया था। शिलान्यास के ढाई साल बाद भी नगर निगम (तत्कालीन नगर परिषद) के भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया तब लोक निर्माण विभाग से कार्य को छीन कर बीएसएनएल को सौंपा गया। बीएसएनएल ठेकेदार के माध्यम से कार्य को रनिग बिल के माध्यम से करवा रहा है। एक मंजिल भूमिगत, दूसरी मंजिल में पार्किंग के अलावा ऊपरी दो मंजिल में नगर निगम के कार्यालय होंगे।

छत का निर्माण कार्य आजकल चल रहा है। 90 फीसद कार्य पूरा हो गया है। निर्माण कार्य की यही रफ्तार रही तो आने वाले दो ढाई माह में नगर निगम का भवन तैयार हो जाएगा। ठेकेदार हेमराज ने बताया कि भवन की चारों मंजिलों का ढांचा तैयार कर लिया गया है। निर्माण कार्य के साथ बिल का भुगतान सही समय पर होता है तो दो माह में भवन को तैयार कर हेंडओवर किया जा सकता है।

-------------

बीएसएनएल को कार्य के हिसाब से भुगतान किया जा रहा है। ठेकेदार ने युद्ध स्तर पर कार्य शुरू किया हुआ है। मार्च से पूर्व भवन तैयार हो जाएगा। भवन तैयार होने से नगर निगम कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी।

-वीरेंद्र भट्ट, डिप्टी मेयर, नगर निगम मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.