Move to Jagran APP

सरकार! चौहारघाटी की हसीन वादियों का भी करो उद्धार

ठप्प पड़े पर्यटन को विकसित करने की गुहार प्रदेश सरकार से लगाई है। पर्यटन को विकसित करने के साथ साथ घटासनी-बरोट राजमार्ग को डबल लेन करने के लिए दो दर्जन युवाओं ने सांसद राम स्वरूप शर्मा से मुलाकात कर जहां चुनावों के दौरान चौहारघाटी की जनता से किए गए वायदे को याद करवाया। वहीं सांसद के माध्यम से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। जिसमे प्रदेश सरकार से यहां पर्यटन व्यवसाय विकसित करने के लिए नजर ए इनायत की मांग

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 05:06 PM (IST)
सरकार!  चौहारघाटी की हसीन वादियों का भी करो उद्धार
सरकार! चौहारघाटी की हसीन वादियों का भी करो उद्धार

आशीष भोज, पद्धर

loksabha election banner

चौहारघाटी के बेरोजगार युवाओं ने चौहारघाटी में ठप पड़े पर्यटन को विकसित करने की गुहार प्रदेश सरकार से लगाई है। पर्यटन को विकसित करने के साथ-साथ घटासनी-बरोट राजमार्ग को डबल लेन करने के लिए दो दर्जन युवाओं ने सांसद राम स्वरूप शर्मा से मुलाकात कर जहां चुनावों के दौरान चौहारघाटी की जनता से किए वादे को याद करवाया। वहीं, सांसद के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें प्रदेश सरकार से यहां पर्यटन व्यवसाय विकसित करने के लिए नजर ए इनायत की मांग की है।

धर्म ¨सह, अनिल कुमार, अजय कुमार, सुशील, दलीप कुमार, हीरा लाल, राम प्रकाश, अशोक कुमार, लाभ ¨सह और जीतू ठाकुर सहित अन्यों ने कहा कि चौहारघाटी के बरोट, झ¨टगरी, फूलाधार, बधौनीधार, डायनापार्क, बासाधार, पराशर, भुभु जोत, सिल्हबुधानी और छोटा भंगाल के राजगूंधा पर सरकार की नजर अभी तक नहीं पड़ी है। इन अनछुए पर्यटन स्थलों को विकसित करने के साथ यहां मूलभूत सुविधाएं जुटाने के प्रयास सरकार नही कर रही है। अब वर्तमान जयराम सरकार का भी एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। लेकिन इस बारे कोई सुध नही ली गई है।

कुल्लू व मनाली की तरह मंडी जिला की वादियां भी हसीन हैं, लेकिन खराब सड़कें, होटलों का अभाव, पर्यटन स्थलों की जानकारी न होना पर्यटकों को यहां की वादियों से दूर कर रहा है। अकेले द्रंग क्षेत्र से दो हजार के करीब बेरोजगार प्रदेश से बाहर जाकर काम करने को मजबूर हैं। युवाओं ने घटासनी-बरोट राजमार्ग को टू लेन बनाकर सड़क को पूरी तरह चकाचक करने की मांग प्रमुखता से उठाई है। युवाओं ने मुख्यमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में साफ कहा है कि सरकार शीघ्र इस बारे में पहल करती है तो लोकसभा चुनावों में भाजपा सरकार का पूर्ण सहयोग किया जाएगा। चौहारघाटी के युवाओं ने अनछुए पर्यटन स्थलों को विकसित करने के साथ साथ घटासनी-बरोट राजमार्ग को डबल लेन बनाए जाने की मांग को शीघ्र ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सौंपा जाएगा। चौहारघाटी में पर्यटन को विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे।

राम स्वरूप शर्मा, सांसद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.