Move to Jagran APP

बीफार्मा कालेज में भूस्खलन से ड्रग टेस्टिग लैब को खतरा

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर के अपरोच रोड स्थित बीफार्मा राजकीय महाविद्यालय में भूस्खल

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:45 PM (IST)
बीफार्मा कालेज में भूस्खलन से ड्रग टेस्टिग लैब को खतरा
बीफार्मा कालेज में भूस्खलन से ड्रग टेस्टिग लैब को खतरा

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर के अपरोच रोड स्थित बीफार्मा राजकीय महाविद्यालय में भूस्खलन से ड्रग टेस्टिग लैब खतरे में है। प्रशिक्षुओं की आवाजाही प्रतिबंधित करते हुए जोगेंद्रनगर प्रशासन से सहायता मांगी गई है। पुरानी ड्रग टेस्टिग लैब के महज कुछ ही दूरी पर भूस्खलन होने से भवन खतरे की जद में आ गया है।

loksabha election banner

महाविद्यालय प्रबंधन के अनुसार भारी बारिश के चलते भूस्खलन से भूमि का कटाव हो रहा है। इससे लगातार जमीन धंसने का सिलसिला शुरू हुआ है। ड्रग टेस्टिंग लैब को बचाने के लिए तत्काल क्रेटवाल लगाने की जरूरत है। जिस पर होने वाले खर्च के लिए महाविद्यालय के उच्चाधिकारियों और स्थानीय प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की गई है। प्रदेश के एकमात्र बीफार्मा राजकीय महाविद्यालय में प्रशिक्षु बीफार्मा का प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं।

----------

बीफार्मा महाविद्यालय में भूस्खलन से ड्रग टेस्टिंग लैब के भवन पर खतरे को देखते हुए प्रशिक्षुओं की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है। लैब को सुरक्षित बचाने के लिए तत्काल प्रभाव से डंगे लगाने की जरूरत है। इस संदर्भ में स्थानीय प्रशासन को लिखित प्रस्ताव सौंपकर सहायता मांगी गई है।

-डा. टेक चंद, प्राचार्य, बीफार्मा राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर।

----------

भूस्खलन से महाविद्यालय की ड्रग टेस्टिग लैब के जमींदोज होने की जानकारी महाविद्यालय प्रबंधन की ओर से मिली है। राजस्व विभाग के अधिकारियों से फील्ड रिपोर्ट मांगी गई है ताकि आगामी कार्रवाई की जा सके।

-डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

-------

कलहणी स्कूल पर गिरी चट्टान, तीन कमरे क्षतिग्रस्त

संवाद सहयोगी, थुनाग : सराज विधानसभा क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक स्कूल कलहणी के भवन पर बड़ी चट्टान गिर गई। चट्टान गिरने से स्कूल भवन के तीन कमरे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यहां चल रहे सड़क कटाई के कार्य के चलते मलबे के कारण चट्टान रूकी हुई थी, लेकिन लगातार बारिश के मलबा हट गया और चट्टान स्कूल भवन के उप आ गिरी। चट्टान के गिरने से स्कूल के लिए बना रास्ता और स्कूल की दीवार पूरी तरह से ढह गई हैं। गनीमत यह रही की इन दिनों स्कूल बंद है औरर कोई बच्चा या स्टाफ का सदस्य स्कूल में मौजूद नहीं था। स्कूल की मुख्य अध्यापक कालू राम ने बताया किलम्बाथाच कल्हणी सड़क के चौड़ीकरण का कार्य हुआ था और जिसके कारण ही यह चट्टान अपनी जगह पर हिल गई जिससे स्कूल पर आ गिरी। चट्टान के गिरने से तीन कमरों को नुकसान हुआ है। वहीं पंचायत प्रधान और उप प्रधान ने भी मौके का दौरा कर हालात का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.