Move to Jagran APP

टक्कर के बाद नहर में समाए थे जीप-टैंकर, तीन लापता

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर (मंडी) : मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुंदरनगर के शहीद नर

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 06:18 PM (IST)
टक्कर के बाद नहर में समाए थे जीप-टैंकर, तीन लापता
टक्कर के बाद नहर में समाए थे जीप-टैंकर, तीन लापता

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर (मंडी) : मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुंदरनगर के शहीद नरेश चौक के समीप मंगलवार देर रात सड़क किनारे खड़ी की जीप को टैंकर चालक ने टक्कर मारी थी। इसका खुलासा वहां एक होटल की सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। मंगलवार रात लगभग 11 बजकर 45 मिनट पर एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित नरेश चौक के समीप बीएसएल नहर में जीप (एचपी66-2643) व तेल टैंकर (जेके-02सी-6211) दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गए थे। जीप चालक परवाणू से सेब बेचकर थाची, जबकि टैंकर अंबाला से तेल लेकर लेह जा रहा था। हादसे में जीप चालक दिले राम ने गाड़ी से छलांग लगाकर जान बचाई। टैंकर चालक विक्रम ¨सह निवासी उधमपुर (जम्मू-कश्मीर) का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जीप में सवार अन्य दो व्यक्ति धनदेव कुमार व मणी राम निवासी थाची, बालीचौकी जिला मंडी का भी सुराग नहीं लग पाया है।

loksabha election banner

-------------

पांच घंटे के बाद निकाला टैंकर

बीएसएल नहर के कंट्रोल गेट पर फंसे टैंकर को उपमंडल प्रशासन ने बीबीएमबी प्रशासन के साथ मिलकर करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकला। बाद दोपहर घटनास्थल से दुर्घटनाग्रस्त जीप भी बरामद कर ली है। बुधवार सुबह दोनों वाहनों में से तेल से भरा हुआ टैंकर बहकर नहर के कंट्रोल गेट पर जा फंसा। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो क्रेनों की मदद से करीब 11 बजे टैंकर को निकाला गया। प्रशासन की ओर से एसडीएम राहुल चौहान, तहसीलदार उमेश शमर व डीएसपी तरनजीत ¨सह मौके पर उपस्थित रहे। टैंकर को नहर से निकालते ही इस पर रसायनिक पदार्थ का छिड़काव किया गया, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटे। हादसा स्थल पर जीप का पता लगाने के लिए उपमंडल प्रशासन ने गोताखोरों की टीम बुलाई। गोताखोरों ने पानी के बीच में जीप को खोज निकाला। देर शाम करीब चार बजे जीप को भी बाहर निकाल लिया गया। जीप में सवार व्यक्तियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। वहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड के तीन वाहन भी मौके पर मुस्तैद रहे।

----------

तीन फायर ब्रिगेड थीं तैनात

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड के तीन वाहन भी मौके पर मुस्तैद रहे। टैंकर में करीब 10 हजार लीटर तेल से भरा गया था जो हवाई जहाज में ईधन के लिए इस्तेमाल होता है। ये अत्यधिक ज्वलनशील होता है। ऐसे में इसके फटने का अंदेशा था, जिससे प्रोजेक्ट सहित भारी नुकसान हो सकता था, लेकिन बीबीएमबी ने बड़ी मुस्तैदी से कार्य किया।

----------

सड़क किनारे खड़ी जीप को टैंकर चालक ने टक्कर मारी थी। इसके बाद दोनों वाहन नहर में जा गिरे थे। यहां एक निजी होटल की सीसीटीवी फुटेज से इसका पता चला है। जीप में सवार मनीराम व धनदेव कुमार और टैंकर चालक विक्रम ¨सह का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। लापता व्यक्तियों की तलाश के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है।

-राहुल चौहान, एसडीएम सुंदरनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.