Move to Jagran APP

बारी का इंतजार न करें कांग्रेसी : जयराम

संवाद सहयोगी थुनाग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता बारी का इंतजार न करे

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 11:45 PM (IST)
बारी का इंतजार न करें कांग्रेसी : जयराम
बारी का इंतजार न करें कांग्रेसी : जयराम

संवाद सहयोगी, थुनाग : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता बारी का इंतजार न करें। नहीं तो दिल में गहरी चोट लगेगी। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की तरह इस बार हिमाचल में भी पांच-पांच साल का मिथक टूटेगा। जयराम ठाकुर बुधवार को सराज के थुनाग में सराज युवा खेल एवं सांस्कृतिक उत्सव के समापन समारोह में संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में समाज के सभी वर्गों को राहत और सुविधा देने का कार्य किया है। विपक्ष के लोगों को कुछ हुआ ही नहीं ऐसा बोलने की आदत पड़ गई है। प्रदेश में आने वाले समय में सरकार में बदलाव नहीं होगा और भाजपा ही आने वाले समय में अपनी सरकार दोबारा बनाएगी। 5000 औंस रेशम की जरूरत पूरा करेगा थुनाग रेशम बीज उत्पादन केंद्र

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने थुनाग में प्रदेश के दूसरे रेशम बीज उत्पादन केंद्र के शुभारंभ किया। यह केंद्र प्रदेश में रेशम बीज उत्पादन की जरूरत को पूरा करने तथा रेशम कीट पालकों की आर्थिकी सुदृढ़ करने के उद्देश्य से स्थापित किया है। प्रदेश के करीब 12 हजार किसान रेशम उत्पादन जुड़े हैं। प्रदेश में 7500 औंस रेशम की जरूरत को पूरा करने के लिए राज्य के पहले रेशम बीज उत्पादन केंद्र पालमपुर में 2500 औंस रेशम का उत्पादन किया जा रहा है। शेष 5000 औंस रेशम की जरूरत अब थुनाग रेशम बीज उत्पादन केंद्र पूरा करेगा। बालीचौकी में 4.94 करोड़ रुपये की लागत से रेशम उद्यमिता विकास एवं नवोन्मेष केंद्र का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। यह उत्तरी भारत में अपनी तरह का पहला केंद्र होगा। सराज घाटी में रेशम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 2.5 करोड़ रुपये व्यय कर बागाचनौगी, सरोआ, धरोट, मुराह, ढीमकटारू में राजकीय रेशम केंद्र का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है। युवा खेल एवं सांस्कृतिक उत्सव से एकजुटता को बढ़ावा

जयराम ठाकुर ने कहा कि सराज में युवा खेल एवं सांस्कृतिक उत्सव से एकजुटता को बढ़ावा मिला है। इस दौरान महिला मंडलों की सदस्यों ने नाटी की प्रस्तुति दी। जयराम ठाकुर ने पत्नी डा. साधना ठाकुर के साथ नाटी डाली। उन्होंने उत्सव के विजेता और उपविजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.