Move to Jagran APP

जाच्छ को उपतहसील बनाने के लिए बुलंद की आवाज

नाचन विधानसभा क्षेत्र के जाच्छ को उपतहसील का दर्जा दिए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। ज्युणी वैली के लोग अब अपनी इस मांग को राज्य सरकार तक पहुंचाने के लिए एकजुट भी होना शुरू हो गए हैं। रविवार को जाच्छ लिक रोड़ के समीप वैली के स्थानीय लोगों ने इलाके के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों के मकसद से

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 06:21 AM (IST)
जाच्छ को उपतहसील बनाने 
के लिए बुलंद की आवाज
जाच्छ को उपतहसील बनाने के लिए बुलंद की आवाज

सहयोगी, गोहर : नाचन विधानसभा क्षेत्र के जाच्छ को उपतहसील का दर्जा दिए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। ज्युणी वैली के लोग अपनी इस मांग को राज्य सरकार तक पहुंचाने के लिए एकजुट भी होना शुरू हो गए हैं। रविवार को जाच्छ लिक रोड के समीप घाटी के स्थानीय लोगों ने इलाके के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों के मकसद से अधिवक्ता कृष्ण कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बैठक की।

prime article banner

दलीप कुमार ठाकुर तथा निर्मल सिंह ने बताया कि बैठक में मौजूद सभी लोगों ने सरकार के समक्ष घाटी को उपतहसील का दर्जा देने, आइटीआइ, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पर्यटन होटल और पुलिस चौकी स्थापित करने की मांगें उठाने पर सहमति जताई। यह भी राय बनी कि घाटी में इन ज्वलंत मसलों पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। अधिवक्ता कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि वह जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को अवगत करवाकर उनके इन मांग के अलावा इलाके की समस्याओं का हल करवाने की कोशिश करेंगे।

बैठक में जाच्छ को उपतहसील का दर्जा दिलाने के लिए लोगों ने आवाज बुलंद की। उन्होंने कहा कि बैठक में ज्यूणी घाटी के विकास के लिए जाच्छ को उपतहसील का दर्जा दिलवाने को लेकर लोग हस्ताक्षर अभियान भी शुरू करेंगे। इसके बाद हर गांव में स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ मिलकर इस अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.