Move to Jagran APP

80 साल की बुजुर्ग के बाल काट, मुंह काला कर गांव में घुमाया, वीडियो वायरल

मंडी में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग के बाल काट और मुंह काला कर पूरी गांव में घुमाया गया उन पर जादू टोने का अारोप था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 03:37 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 03:37 PM (IST)
80 साल की बुजुर्ग के बाल काट, मुंह काला कर गांव में घुमाया, वीडियो वायरल
80 साल की बुजुर्ग के बाल काट, मुंह काला कर गांव में घुमाया, वीडियो वायरल

सरकारघाट, जेएनएन। जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग के बाल काट, मुंह काला कर गांव में घुमाने का एक वीडियो वायरल हुआ है। बुजुर्ग के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले लोगों ने उन पर जादू टोना करने का आरोप लगाया है। यह क्षेत्र में पहला मामला नही हैा इससे पहले भी दो तीन बुजुर्गों जो अकेले रहते हैं कि घर देवता के नाम पर तोड़ फोड़ की जा चुकी है और पुलिस इस पर पूरी तरह से चुप्पी साधे है। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक उपमंडल के गांव गाहर में देवता मांहुनाग का मंदिर है। क्षेत्र की बैरा क्षेत्र के लोगा इनके अनुयायी है। मंदिर के पुजारी की मौत होने के बाद किसी ने भी इसका पदभार नहीं सभाला था, लेकिन पिछले 15 दिनों से यहां पर अकेले रह रहे बुजुर्गों के घरों में कुछ लोग घुसकर तोड़ फोड़ कर देवता के नाम पर उनको परेशान कर रहे हैं। इसका शिकार हुई 81 वर्षीय समाहल निवासी राजेदई। राजदेई की तीन बेटियां हैं और वह एक बेटी के पास बरछवाद में रहती है।

पूर्व में देवता के नाम पर उसका रथ ले जाकर कुछ लोगों ने पहले उनके घर में तोड़ फोडृ की और जब राजदेई ने इसकी शिकायत पंचायत में की तो देवता का डर दिखाकर शिकायत वापस करवाई गई। यह सिलसिला यही नहीं थमा इसके बाद सेवानिवृत्त अध्यापक राजपाल सिंह और मोहन सिंह जो अकेले रहते हैं के घर को देवता के नाम पर निशाना बनाया गया और वहां भ्ज्ञी लोगों ने तोड़ फोड़ की। उन्होंने भी जब शिकायत की तो उसे भी वापस करवाया गया।

Himachal Weather update: हिमाचल में बढ़ा ठंड का प्रकोप, 50 फीसद फसल तबाह

वहीं जब राजदेई पुन: अपने घर आई तो एक बार फिर से उन्हीं लोगों ने देव रथों को उठाकर उनके घर आए तो राजदेई पर जादू टोना करने का आरोप लगाकर उसके बाट काट मुंह काला कर जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया। हालांकि घटना के बाद बुजुर्ग महिला अपने दामाद के घर चली गई लेकिन इसका मामले का वीडियो मौके पर किसी ने बनाया जो अब वायरल कर दिया गया है। वीडियो वायरल होनेेक बाद अब एसपी मंडी ने गुरदेव सिंह ने इस पर संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है तथा पुलिस ने इस मामले में ढील क्यों बरती इसकी भी जांच की जाएगी।

हिमाचल की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.