Move to Jagran APP

हे ईश्वर! दिवंगत की आत्मा को चरणों में दें स्थान

सोमवार को दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 07:09 PM (IST)
हे ईश्वर! दिवंगत की आत्मा को चरणों में दें स्थान
हे ईश्वर! दिवंगत की आत्मा को चरणों में दें स्थान

जागरण टीम, मंडी/कुल्लू : सोमवार को दैनिक जागरण की ओर से आयोजित 'सर्व धर्म प्रार्थना' में मंडी व कुल्लू जिला के हजारों लोगों ने कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। दिन के 11 बजे दो मिनट के लिए जो जहां था वहीं खड़े होकर मौन धारण किया। साथ ही कोरोना संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।

loksabha election banner

इस अवसर पर उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि 'सर्व धर्म प्रार्थना' कोरोना के कारण हमसे दूर हुए अपनों को यादकर श्रद्धांजलि देने का सबसे बेहतरीन तरीका है। दैनिक जागरण का यह प्रयास सराहनीय है। सभी धर्मो के लोगों को एक मंच पर लाकर मृतकों, मरीजों और कोरोना योद्धाओं के लिए प्रार्थना करना सामाजिक सौहार्द को भी दर्शाता है।

उपायुक्त कार्यालय के सभागार में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का यह दौर एक साल से चला है और नौजवानों सहित कई अपनों को हमसे दूर कर चुका है। प्रशासन ने जब आवश्यकता पर लोगों व संस्थाओं से मदद की अपील की तो सभी लोग आगे आए और अपनेपन का एहसास करवाया। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अगर आपके आसपास कोई कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसका व उसके परिवार का सहयोग करें। पादरी जनकराज ने पांच अलग-अलग बिदुओं पर प्रार्थना की। मौलवी इकबाल अली, नामधारी सूबा साधा सिंह और स्वामी सत सुंदरम ने लोगों को प्रभु के चरणों में स्थान देने की प्रार्थना की। कार्यक्रम में एसी टू डीसी संजय कुमार, जिला न्यायवादी कुलभूषण, विहिप जिला अध्यक्ष हरमीत बिट्टू आदि मौजूद रहे।

-----------------

मंडी शहर में इन्होंने दी श्रद्धांजलि

'सर्व धर्म प्रार्थना' में एपीएमसी कार्यालय सचिव राघव सूद की अगुवाई में, नगर निगम कार्यालय उपमहापौर वीरेंद्र भट्ट, आबकारी एवं कराधान आयुक्त अनुपम सिंह, सिविल अस्पताल मंडी में नर्सिग एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा लूथरा, केमिस्ट एसोसिएशन महासचिव योगेश कुमार, व्यापार मंडल मंडी राजेंद्र महेंद्रू, इंदिरा मार्केट व्यापारियों अशोक शर्मा, देव भूमि मोटर गुटकर, मल्होत्रा बजाज मोटर, इंटेक संस्था के सचिव अनिल शर्मा, 'मेरे अपने' के संयोजक विनोद बहल, वीर मंडल के अध्यक्ष चंद्रशेखर की अगुवाई में श्रद्धांजलि व मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान अभिलाषी यूनिवर्सिटी चैलचौक, मिल्क प्लांट चक्कर के स्टाफ व चेयरमैन निहाल चंद शर्मा ने घर में प्रार्थना की।

--------------

जोगेंद्रनगर में मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर में उपमंडल कार्यालय सहित 28 पंचायतों में श्रद्धांजलि दी व मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। एसडीएम अमित मेहरा ने तहसीलदार बचित्र सिंह ठाकुर, नायब तहसीलदार साजन बग्गा के साथ जनसंपर्क अधिकारी राजेश जसवाल ने मौन रखा। खंड विकास अधिकारी विवेक चौहान ने घर में पत्नी सपना चौहान व बेटी के साथ, डीएफओ राकेश कटोच की अगुवाई में वन मंडल में प्रार्थना कार्यक्रम संपन्न हुआ। डीएसपी कार्यालय में डीएसपी लोकेंद्र नेगी व थाना जोगेंद्रनगर में मौन रखा गया। विधायक प्रकाश राणा ने गोलवां स्थित अपने कार्यालय में समर्थकों व कार्यकर्ताओं के साथ प्रार्थना की। विधायक प्रकाश राणा, एसडीएम अमित मेहरा ने दैनिक जागरण की मुहिम की सराहना की।

------------------------

संगठनों, दलों, अधिकारियों, कर्मचारियों ने की प्रार्थना

कुल्लू : 'सर्व धर्म प्रार्थना' के तहत 11 बजते ही कुल्लू में लोग थम से गए। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए की कामना की। उपायुक्त कार्यालय, पुलिस अधीक्षक सहित मनाली, आनी, बंजार, सैंज के थानों में कामना की। दैनिक जागरण की इस मुहिम में लोगों ने काफी रुचि दिखाई। इसमें राजनीतिक दल, कलाकार, सामाजिक, धार्मिक, कर्मचारी और एनएचपीसी सहित अन्य संगठनों ने भाग लिया। गोविद बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण एवं सतत विकास संस्थान मौहल के प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि यह दैनिक जागरण की अनूठी पहल है। कोरोना काल में हम लोगों के लिए इससे अच्छी और कोई पहल नहीं हो सकती।

वहीं, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण की मुहिम में जिला भर के सभी थाने भागीदार बने। उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना काल में सभी लोग जूझ रहे हैं। प्रशासन लगातार इसके लिए प्रयास कर रहा है। कोरोना महामारी में दैनिक जागरण की ओर से पूरे जिला में कोरोना से मृतकों के लिए श्रद्धांजलि दी गई और जो लोग इस बीमारी से लड़ रहे हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.