Move to Jagran APP

बस किराया व पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि पर कांग्रेस उग्र

संवाद सहयोगी मंडी मंडी में शुक्रवार को बस किराया पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि के विरो

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 04:31 PM (IST)
बस किराया व पेट्रोल-डीजल के 
दाम में वृद्धि पर कांग्रेस उग्र
बस किराया व पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि पर कांग्रेस उग्र

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी में शुक्रवार को बस किराया, पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बाजार में विरोध रैली निकालकर कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

prime article banner

इसके बाद पदाधिकारियों ने उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर के माध्यम से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को भी ज्ञापन भेजा। इसमें 25 फीसद बस किराया, पेट्रोल-डीजल के दाम में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की गई है। इसके साथ ही घरेलू कनेक्शनों पर सबसिडी कम करके बिजली दरों की प्रति यूनिट दर में की गई वृद्धि के फैसले को वापस लेने की मांग की है। अगर सरकार फैसले को जल्द वापस नहीं लेती है तो प्रदेश कांग्रेस सभी जिलों में सड़कों पर उतरकर प्रर्दशन करेगी।

जिला अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि कोरोना संकट में जब राज्य में युवाओं की बेरोजगारी चरम पर है, किसान और बागवान साधन की कमी का सामना कर रहे हैं, कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते से वंचित कर दिया गया है। राज्य के लोग बिजली, पानी के शुल्क और स्कूल शुल्क में वृद्धि के लिए सरकार की ओर देख रहे हैं, लेकिन सरकार ने एक तरफ बस किराया बढ़ाकर और प्रति व्यक्ति की वृद्धि के आधार पर जनता पर बोझ डाला है।

इस अवसर पर अलक नंदा हांडा, विरेंद्र सूद, वीरेंद्र शर्मा, शशि शर्मा, यादविद्र शर्मा, अजय मौदगिल, विजय कपिल, एचएल शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, पृथ्वी नेगी, सचिन वर्मा, राकेश धरवाल, हेमंत शर्मा, बमन ठाकुर, रामपाल चौधरी, सतीश ठाकुर, आकाश शर्मा, महेंद्र गुप्ता, रवि चंदेल, ओम प्रकाश ठाकुर, संजू डोगरा, अजय ठाकुर, हरीश कुमार, रिकू, हिमांक राणा, मनीष सैनी, ललित ठाकुर, अश्वनी सैनी, ओम प्रकाश सैनी, पवन ठाकुर सहित अन्य उपस्थित रहे।

----------------

संवाद सहयोगी, मंडी : मिड-डे-मिल वर्कर्स ने मांगों के समर्थन में शुक्रवार को मंडी के सेरी चानणी में जिला प्रभारी विकास वर्मा की अध्यक्षता में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार को चेताया है कि मांगों को जल्द पूरा न किया गया तो सड़कों पर उतरने के लिए विवश हो जाएंगे। उन्होंने प्रतिमाह 7500 रुपये वेतन देने, मिड-डे-मिल वर्कर्स को पक्का करने सहित अन्य मांगें उठाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK