Move to Jagran APP

प्रधान, सचिव पर सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप

संवाद सहयोगी सुंदरनगर निहरी तहसील की सोझा पंचायत के उपप्रधान ने प्रधान और सचिव पर सरक

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 10:51 PM (IST)
प्रधान, सचिव पर सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप
प्रधान, सचिव पर सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : निहरी तहसील की सोझा पंचायत के उपप्रधान ने प्रधान और सचिव पर सरकारी धनराशि का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। बीएसएल थाना पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

उपायुक्त और पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता पंचायत के उप प्रधान मोहन लाल ने बताया कि पंचायत प्रधान और सचिव नियमों के विपरीत कार्य कर सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं। बिना मस्टररोल पर उपस्थिति दर्ज करवाए कार्य करवाए जा रहे हैं और बाद में उसमें अपने रिश्तेदारों और नजदीकियों के नाम भरकर उन्हें लाभ पहुंचाया जा रहा है। कुछ लोगों के खाते में तीन हजार रुपये सड़क पर कार्य करने की एवज में भेज दिए हैं। न तो उन्होंने कोई ऐसा कार्य किया है और न ही मस्टररोल में उनका नाम दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि नियमों के तहत खून के रिश्ते में मस्टररोल में न तो किसी का नाम अंकित किया जा सकता है और न ही उसकी उपस्थिति दर्शाई जा सकती है, लेकिन प्रधान की पत्नी का नाम भी इसमें शामिल कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रधान और सचिव का रवैया उनके और तीन अन्य महिला वार्ड सदस्यों के प्रति भी सही नहीं है। उन्होंने उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक से इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पंचायत का हर कार्य नियमों के तहत ही किया जाता है। शिकायकर्ता द्वारा इसे मामले को राजनीतिक रंग देकर बिना वजह तूल दिया जा रहा है।

-मूलचंद, पंचायत सचिव ग्राम पंचायत सोझा। उप प्रधान द्वारा बिना वजह से पंचायत के विकास कार्यों में रोड़ा अटकाया जा रहा है। हर कार्य वार्ड सदस्यों और सचिव की देखरेख में नियमों के तहत ही किया जाता है।

-लीलाधर, प्रधान सोझा पंचायत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.