Move to Jagran APP

आठ मार्च से सभी अस्पतालों में लगेगा कोरोना टीका

जागरण संवाददाता मंडी कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में मंडी में सोमवार का

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 08:09 PM (IST)
आठ मार्च से सभी अस्पतालों में लगेगा कोरोना टीका
आठ मार्च से सभी अस्पतालों में लगेगा कोरोना टीका

जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में मंडी में सोमवार को 57 लोगों का टीकाकरण किया गया। सोमवार सुबह कोविड वैक्सीन पंजीकरण की साइट क्रैश हो गई। लोग पंजीकरण नहीं करवा पाए। करीब तीन घंटे तक साइट ठप रही। जिन्होंने पहले पंजीकरण करवाया था उनका टीकाकरण किया गया। सबसे पहले सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर पीके भल्ला ने वैक्सीनेशन लगवाई।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए सात मार्च तक विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मंडी तथा नेरचौक मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। आठ मार्च से जिले के सभी नागरिक अस्पतालों में यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। तीसरा चरण में 60 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। पहले दिन राजकीय विजय स्कूल मंडी में 47 और नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 10 लोगों का टीकाकरण किया गया। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर और सीएमओ डा. देंवेंद्र शर्मा तीसरे चरण के शुभारंभ अवसर पर विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में मौजूद रहे। उन्होंने पहला टीका लगवाने वाले वरिष्ठ नागरिक सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर पीके भल्ला से बातचीत की और उनका हाल जाना। ब्रिगेडियर भल्ला ने स्वयं कोविन पोर्टल में टीकाकरण के लिए नाम दर्ज करवाया था। ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि पहले दो चरण में जिले में 15696 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी।

------------

325 ने ली दूसरी डोज

सोमवार को जिले के 325 पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इनमें पांच केंद्रों में से बलद्वाड़ा में नौ, जोगेंद्रनगर में 47, नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 183, विजय स्कूल में 61, सुंदरनगर में 25 ने वैक्सीन ली।

-----------

जिले में निजी अस्पतालों में नहीं होगा टीकाकरण

सीएमओ डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले के नौ निजी अस्पताल टीकाकरण के लिए पंजीकृत हैं, लेकिन इनके पास जगह न होने के कारण टीकाकरण में दिक्कत आएगी। इसलिए अभी जिले के निजी अस्पतालों में टीकाकरण नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.