Move to Jagran APP

पेट्रोलियम पदार्थो पर वैट कम करने पर विचार करेगी सरकार : जयराम

मुख्यमंत्री ने कहा पेट्रोलियम पदार्थाें के बढ़ते दामों से ाहत प्रदान करने के लिए सरकार राजस्थान की तर्ज पर वैट कम करने पर विचार कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 09:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 09:50 PM (IST)
पेट्रोलियम पदार्थो पर वैट कम करने पर विचार करेगी सरकार : जयराम
पेट्रोलियम पदार्थो पर वैट कम करने पर विचार करेगी सरकार : जयराम

जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दामों से परेशान प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करने के लिए सरकार राजस्थान की तर्ज पर वैट कम करने पर विचार कर रही है। जल्द ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा। वल्लभ कॉलेज मंडी में देश की 9वीं कलस्टर यूनिवर्सिटी के भवन की आधारशिला रखने के बाद जयराम ठाकुर कॉलेज के हीरक जयंती समारोह में संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

बकौल जयराम, मोदी सरकार ने प्रदेश को कलस्टर यूनिवर्सिटी की सौगात दी थी, लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार ने यूनिवर्सिटी स्थापित करने का मामला जानबूझ कर लटकाए रखा। यूनिवर्सिटी का नामकरण सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम से किया गया है। इसके शुरू होने से मध्य हिमाचल के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए अब शिमला या फिर चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं में नशे का बढ़ता प्रचलन आज ¨चता का विषय बन गया है। इसके लिए स्वच्छता की तरह प्रदेश ही नहीं बल्कि राष्ट्रव्यापी अभियान चलाने की जरूरत है। अपने घर परिवार, आस-पड़ोस, समाज, प्रदेश और देश को नशामुक्त करने की जरूरत है। इसके लिए समाज के हर वर्ग के सहयोग की जरूरत है। नशे को लेकर अगर अब भी नहीं चेते तो आने वाली पीढ़ी बर्बाद हो जाएगी। प्रदेश सरकार ने नशे पर अंकुश लगाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है। प्रदेश के सभी बड़े शिक्षण संस्थानों में जागरूकता अभियान चलेंगे। इसमें वह खुद, राज्यपाल व मंत्री भी भाग लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.