Move to Jagran APP

चीन के मुक्केबाज पर भारी पड़ा सुंदरनगर का आशीष, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Ashish of Sundernagar Defeat China boxer थाइलैंड के बैंकॉक में एशियाई चैंपियनशिप में सुंदरनगर के मुक्केबाज का डंका बजा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 05:31 PM (IST)
चीन के मुक्केबाज पर भारी पड़ा सुंदरनगर का आशीष, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
चीन के मुक्केबाज पर भारी पड़ा सुंदरनगर का आशीष, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

सुंदरनगर, जेएनएन। थाइलैंड के बैंकॉक में एशियाई चैंपियनशिप में सुंदरनगर के मुक्केबाज का डंका बजा है। प्रतियोगिता के 75 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले में आशीष के पंच चीन के मुक्केबाज पर भारी पड़े हैं। आशीष ने चीन के मुक्केबाज को 3-2 से मात देकर प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। पिता भगत राम डोगरा, माता दुर्गा देवी और बहन मोनिका ने आशीष की इस जीत को उसकी मेहनत का परिणाम बताया है।

loksabha election banner

वर्तमान में आशीष चौधरी मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वेलफेयर ऑफिसर के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। बॉक्सिंग के सेंटर ऑफ एक्सिलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने उन्हें  प्रशिक्षण दिया था। उनका चयन भारतीय बॉक्सिंग संघ द्वारा पटियाला स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोट्र्स (एनआइएस) में 17 व 18 मार्च को हुआ था। वह हिमाचल के पहले ऐसे बॉक्सर बने हैं, जो एशियन चैंपियनशिप के लिए पहली बार भारतीय टीम में देश प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आशीष चौधरी ने बताया कि उन्हें 10 साल की मेहनत के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है।

आशीष की उपलब्धियां

आशीष ने नेशनल में गोल्ड मेडल, 2015 में हुई ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में सिल्वर व इंडोनेशिया में हुई एशिया टेस्ट इवेंट इंटर नेशनल में ब्रांज मेडल अपने नाम कर चुके है। आर्मी स्पोट्र्स संस्थान पुणे में सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता। इसके अलावा वह यूक्रेन में हुई 21वीं इंटरनेशनल बॉक्सिंग, रशिया में हुई 10वीं इंटरनेशनल बॉक्सिंग, राउंड रोबिन इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट, वल्र्ड सीरिज ऑफ बॉक्सिंग, इंडिया ओपन इंटर नेशनल प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं। हाल ही में बुलगारिया में 70वें स्ट्रेंडजा कप में भी आशीष देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके अलावा आशीष 75 किलोग्राम भार वर्ग में प्रेजीडेंट कप में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.