Move to Jagran APP

हाथ में ग्लब्ज पहनकर हुआ मतदान

जागरण संवाददाता मंडी इस बार संसदीय सीट के उपचुनाव में मतदाताओं ने हाथ में ग्लब्ज पहनकर

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 11:42 PM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 11:42 PM (IST)
हाथ में ग्लब्ज पहनकर हुआ मतदान
हाथ में ग्लब्ज पहनकर हुआ मतदान

जागरण संवाददाता, मंडी : इस बार संसदीय सीट के उपचुनाव में मतदाताओं ने हाथ में ग्लब्ज पहनकर वोट डाला। कोरोना संक्रमण से बचाव और इसके नियमों के पालन के चलते स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने यह व्यवस्था की थी। मतदान के बाद ग्लब्ज को केंद्र के बाहर ही बैग में रखवाया जा रहा था।

loksabha election banner

संसदीय क्षेत्र में के 2365 मतदान केंद्रों में संक्रमण से बचाव के लिए इस बार मतदान केद्रों पर पूरी तरह से सतर्कता प्रशासन ने बरती है। किसी भी मतदान केंद्र के अंदर पहुंचते ही सबसे पहले मतदाताओं का तापमान जांचा जा रहा था। इसके साथ ही अगर किसी मतदाता के पास मास्क नहीं था, तो उसको मास्क भी उपलब्ध करवाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग की दो आशा कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर मौजूद थीं। तापमान को जांचने के बाद बाकायदा रजिस्टर पर भी लिखा जा रहा था। प्रत्येक बूथ पर उसकी क्षमता के डेढ़ गुणा अधिक ग्लब्ज और मास्क उपलब्ध करवाए गए थे। मतदाता भी इस बार ग्लब्ज को देखकर खासे खुश थे। मतदाता राजेश कुमार, रेवत राम, कल्पना देवी ने बताया कि बेशक लोगों के हाथों को सैनिटाइज किया जात, लेकिन इस बार ग्लब्ज होने के कारण अधिक सुरक्षित रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकरी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मतदान प्रक्रिया कोरोना नियमों के अनुसार हो इसके लिए सभी नियमों का पालन किया गया है। मतदाताओं को ग्लब्ज भी मुहैया करवाए गए हैं।

बच्चों के खेलने की रही व्यवस्था

जिला के नौ विस क्षेत्रों में दो-दो आदर्श पोलिग बूथ बनाए गए थे। यहां पर मतदाताओं के स्वागत की व्यवस्था के लिए रंगोली बनाई गई थी, तो किसी किसी बूथ पर उनके लिए रेड कारपेट बिछा था। बुजुर्गों के बैठने के लिए कुर्सियों का प्रबंध था, तो छोटे बच्चों के खेलने के लिए खिलौने व झूलों की व्यवस्था थी। बल्ह के दो आदर्श केंद्रों पर सबसे पहले मतदान करने वाले मतदाताओं को सम्मानित भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.