Move to Jagran APP

एचआरटीसी बसें देंगी मतदान करने का संदेश

जिला में एचआरटीसी बसें भी मतदाता जागरूकता का संदेश देंगी। लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए एचआरटीसी बसों के जरिये लोगों को जागरूक किया जाएगा।

By Edited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 04:11 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 03:01 AM (IST)
एचआरटीसी बसें देंगी मतदान करने का संदेश
एचआरटीसी बसें देंगी मतदान करने का संदेश

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला में एचआरटीसी बसें भी मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदान करने का संदेश देंगी। लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए एचआरटीसी बसों के जरिये लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके लिए जिला में चलने वाली एचआरटीसी की 66 बसों पर देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा और 19 मई को वोट जरूर डालें, जिम्मेदारी कभी न टालें जैसे संदेशों वाले बैनर लगाए गए हैं।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी बस अड्डा से स्वीप मुहिम के तहत चलाए गए इस अभियान की शुरुआत की और मतदाता जागरूकता बैनर लगी एचआरटीसी बसों को हरी झंडी दिखाई। बसों पर यह बैनर पंजाब नेशनल बैंक के सहयोग से लगाए गए हैं। ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन लोकसभा चुनावों में जिला में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता को लेकर प्रचार के सभी उपाय अपना रहा है। एचआरटीसी बसों के जरिये मतदाता जागरूकता संदेश जिला के कोने कोने तक पहुंचेगा। इसी क्रम में प्राइवेट बसों और शहर में चल रहे ऑटो रिक्शा पर भी मतदाता जागरूकता संदेशों वाले बैनर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट डालना हम सभी की जिम्मेदारी है। प्रशासन का प्रयास है कि सभी वोटर मतदान के प्रति जागरूक बनें।

19 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। जिला प्रशासन चुनाव आयोग की सुलभ चुनाव और कोई मतदाता मतदान से वंचित न रह जाए की थीम पर चुनावी व्यवस्था करने में जुटा है। प्रशासन निर्वाचन प्रक्रिया को सभी मतदाताओं के अनुकूल बनाने के साथ ही लोगों को अपने मताधिकार के महत्व एवं सही प्रयोग को लेकर जागरूक कर रहा है। इस मौके पर जिला के लिए स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग, पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख ¨वदर कुमार शर्मा, अग्रणी बैंक जिला प्रबंधक संतोष कुमार सिन्हा, एचआरटीसी के मंडलीय प्रबंधक एएन सलारिया, क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी एवं अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.