Move to Jagran APP

कुराली में दबोचा दुष्कर्म आरोपित

साल तक दुराचार करने वाले आरोपित पति को पुलिस ने पंजाब के कुराली में दबोच लिया है। पुलिस नाबालिग लड़की व उसके बच्चे को भी बल्ह घाटी के कुम्मी स्थित उसके घर ले आई है। न्यायालय में नाबालिग के ब्यान दर्ज करवा कर पुलिस ने नाबालिग युवती व उसके बच्चे को उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। बल्ह पुलिस ने नाबालिग को भगाने, शादी करवाने तथा उनको पुलिस की नजरों से दूर करने में सहयोग करने के आरोप में दुल्हे की मां व भाई को

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 07:16 PM (IST)
कुराली में दबोचा दुष्कर्म आरोपित
कुराली में दबोचा दुष्कर्म आरोपित

संवाद सहयोगी, मंडी : नाबालिग लड़की से जबरन शादी करने के बाद ढाई साल तक दुष्कर्म करने के आरोपित को पुलिस ने खरड़ के कुराली (पंजाब) से दबोच लिया है। न्यायालय में बयान दर्ज करवाकर पुलिस ने नाबालिग व उसके बच्चे को उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। बल्ह पुलिस ने नाबालिग को भगाने, शादी करवाने तथा उनको पुलिस की नजरों से दूर करने में सहयोग करने के आरोप में दूल्हे की मां कृष्णा व भाई हैप्पी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

कुराली निवासी सोनू ने बल्ह क्षेत्र की नाबालिग का अपहरण जुलाई, 2016 में कर लिया था। नाबालिग के पिता की ओर से बल्ह पुलिस थाना में अपहरण का केस दर्ज करवाया था। बल्ह पुलिस जब भी आरोपित को पकड़ने उसके ठिकाने पर दबिश देती तो उससे पहले आरोपित नाबालिग को साथ लेकर वहां से फरार हो जाता था। कुछ समय बाद नाबालिग ने एक बच्चे को जन्म दिया। बल्ह पुलिस थाना के एसआइ हेमराज को मामला सौंपने के बाद उन्होंने दस जनवरी को कुराली में दबिश देकर दूल्हे के भाई व मां को पकड़कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रविवार को एक बार फिर पुलिस ने आरोपित को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इससे पहले कि आरोपित कुराली स्थित ठिकाने से फरार होता पुलिस ने उसे पकड़कर बल्ह थाना में पहुंचा दिया।

------------------

नाबालिग का अपहरण, उसकी शादी कर यौन शोषण करने वाले मुख्य आरोपित (दूल्हे) को पुलिस ने खरड़ के कुराली स्थित ठिकाने से पकड़ लिया है। नाबालिग व उसके बच्चे को भी पुलिस साथ ले आई है। पूरे प्रकरण में शामिल रहे दूल्हे के भाई व मां को पुलिस ने पहले ही पकड़ कर न्यायालय में पेश कर दिया। उन्हें आठ फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

-गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.