Move to Jagran APP

दो दिनों में 93 ने भरे नामांकन, 39 महिला दावेदार

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में नगर निकाय चुनाव के लिए दो दिन में 93 उम्मीदवारों ने ना

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 05:35 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 05:35 PM (IST)
दो दिनों में 93 ने भरे नामांकन, 39 महिला दावेदार
दो दिनों में 93 ने भरे नामांकन, 39 महिला दावेदार

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में नगर निकाय चुनाव के लिए दो दिन में 93 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। इनमें 39 महिला व 54 पुरुष उम्मीदवार हैं। सबसे अधिक 28 नामांकन सुंदरनगर नगर परिषद से किए गए हैं। सोमवार को नामांकन भरने का अंतिम दिन होगा। ऐसे में बड़ी संख्या में उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे।

loksabha election banner

जिला मंडी की छह नगर निकायों में भाजपा व कांग्रेस पार्टियों ने दावेदार मैदान में उतारे हैं। इस मामले में भाजपा कांग्रेस से आगे रही है। अधिकतर निकायों में उनके दावेदार घोषित करके नामांकन कर रहे हैं। नगर निकाय चुनाव की कुल 50 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। इसमें सबसे अधिक 13 सीटें सुंदरनगर नगर परिषद में हैं। इसमें 23 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित की गई हैं। यही नहीं चार नगर निकायों नेरचौक, रिवालसर, जोगेंद्रनगर, करसोग के अध्यक्ष पद भी महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। अब तक हुए नामांकन में 28 सुंदरनगर से, नेरचौक नगर परिषद से 18, जोगेंद्रनगर से 15, सरकाघाट से आठ, रिवालसर में 12 और करसोग से भी 12 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है। छह नगर निकायों की कुल 37404 मतदाता चुनाव के दौरान मतदान करेंगे।

--------------

सुंदनगर से प्रत्याशी

सुंदरनगर के बाडी वार्ड से भाजपा प्रत्याशी हरीश कुमार, भड़ोह से कृष्णा कुमारी, बाहोट से कांता देवी, बनायक से ललिता ठाकुर, भोजपुर से नरेश कुमार, चांगर से चिता डोगरा, पुराना बाजार से रीना धीमान, आंबेडकरनगर से गंभरी देवी उर्फ अंजू देवी।इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशियों में भड़ोह से मणिमहेश, बनायक से रमा देवी, चांगर से सोनिया शर्मा, पूर्वी कॉलोनी से गोपाल कृष्ण कपूर, भोजपुर से तुलेंद्र कुमार व पश्चिमी कॉलोनी से संजय कुमार शामिल हैं। निर्दलियों उम्मीदवारों में बाहोट से गीता देवी, पुराना बाजार से वीना शर्मा, बाड़ी से सुनीता देवी, बनेड़ से दुर्गादास मोतीराम, पुंघ से सोहन सिंह, बोहट से रजनी कुमारी, बनायक से रामदेई, आंबेडकर नगर से रेखा देवी, भोजपुर से अंशुल दीपक अत्रे शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.