Move to Jagran APP

मंडी शहर में एक माह बाद बीएसएनएल देगा 5जी सुविधा

संवाद सहयोगी, मंडी : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने 18वें स्थापना दिवस पर अपने ग्रा

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 07:43 PM (IST)
मंडी शहर में एक माह बाद बीएसएनएल देगा 5जी सुविधा
मंडी शहर में एक माह बाद बीएसएनएल देगा 5जी सुविधा

संवाद सहयोगी, मंडी : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने 18वें स्थापना दिवस पर अपने ग्राहकों के लिए कई नए तोहफे दिए हैं। बीएसएनएल के मंडी जोन के जीएम बीएन कात्यायन ने कहा बहुत जल्द हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में 5जी की सुविधा बीएसएनएल देने जा रहा है। भारत सरकार की ओर से भोपाल के बाद मंडी शहर को इस सुविधा के लिए चुना गया है। इसके लिए जापान की दो कंपनियों से करार हो चुका है और अगले वर्ष यह सुविधा मंडी शहर में मिलना उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 4जी सुविधा दिए बगैर 5जी की सुविधाओं को शुरू करना प्रतिस्पर्धा का हिस्सा है और हम भारत सरकार के सहयोग से इसमें कामयाब होंगे।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्तर पर मोबाइल सेवा प्रदाता के रूप में सबसे बड़ी कंपनी बीएसएनएल ने अपने सभी प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए एसटीवी-18 प्लान लांच किया है। इसके तहत मात्र 18 रुपये में 2 दिन की वैधता के साथ असीमित वॉयस कॉल, असीमित वीडियो कॉल व असीमित डाटा उपभोक्ताओं को मिलेगा। इसके साथ ही अधिकतम इस्तेमाल वाले स्पेशल टेरिफ वाउचर एसटीवी भी पेश किए हैं। इसमें 18 प्रतिशत तक अधिक टॉक वैल्यू मिलेगी। इसके अलावा एसटीवी 1801 के तहत 2125 रुपये की कीमत की टॉक वेल्यू व 15 जीबी डाटा मिलेगा। एसटीवी 1201 के तहत 1417 रुपये की कीमत की टॉक वेल्यू व 10 जीबी डाटा मिलेगा तथा एसटीवी 601 के प्लान में 709 की कीमत की टॉक वेल्यू 5 जीबी डाटा उपलब्ध रहेगा। यह ऑफर 1 से 18 अक्टूबर तक अखिल भारतीय स्तर पर उपलब्ध रहेगा। इसकी वैधता 90 दिनों की होगी।

----

लाहुल में दुरुस्त होंगी सेवाएं :

उन्होंने कहा कि कबायली जिला लाहुल स्पीति के लिए बहुत जल्द रोहतांग टनल के अंदर से ऑप्टिकल फाइबर बिछाई जाएगी। यह मामला मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने रक्षा मंत्रालय से उठाया है, ताकि वर्ष में 8 माह बर्फबारी से ढके रहने वाले लाहुल-स्पीति जिला में दूरसंचार सेवाएं बॉर्डर एरिया तक निर्बाध चलती रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.