Move to Jagran APP

वीकेंड में बेहतर रहा पर्यटन कारोबार, चहक उठे कारोबारी

जागरण संवाददाता मनाली मनाली व लाहुल घाटी में वीकेंड में बेहतर रहा पर्यटन कारोबार रह

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 08:06 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 08:06 PM (IST)
वीकेंड में बेहतर रहा पर्यटन कारोबार, चहक उठे कारोबारी
वीकेंड में बेहतर रहा पर्यटन कारोबार, चहक उठे कारोबारी

जागरण संवाददाता, मनाली : मनाली व लाहुल घाटी में वीकेंड में बेहतर रहा पर्यटन कारोबार रहने से होटलियर्स के चेहरों पर रौनक लौट आई है। पर्यटन नगरी मनाली रविवार को सैलानियों से गुलजार रही। इसके निकटवर्ती पर्यटन स्थलों में सैलानियों की भीड़ लगी रही। मनाली के मालरोड पर शाम को चलकदमी बढ़ गई। पर्यटकों ने न केवल घूमने का मजा लिया बल्कि जमकर खरीदारी भी की।

prime article banner

कुल्लू व मनाली के पर्यटन स्थलों में सब जगह धूम मची है। वीकेंड में पर्यटन कारोबार बेहतर रहा। पर्यटन कारोबारी डोले राज व प्रेम ने बताया कि मैदानी क्षेत्रों से ठंडे मौसम का आनंद लेने मनाली व लाहुल आ रहे पर्यटकों पर जून मेहरबान हो गया है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को जून में भी बर्फ के फाहों के दीदार हो रहे हैं। वाहन चालक संजू, सोनू व नरेंद्र ने बताया कि रविवार को बारालाचा दर्रे में पर्यटकों का स्वागत बर्फ के फाहों से हुआ। उन्होंने बताया कि बर्फ के फाहे गिरते देख सैलानी झूम उठे। हालांकि बीच-बीच में कई जगह पर थोड़ा टै्रफिक जाम भी लगता रहा लेकिन सुहावने मौसम में सैलानी इसको नजरअंदाज कर गए।

रोहतांग व बारालाचा में बर्फ के गिरे फाहे

रविवार को बर्फ के दीदार करने बारालाचा व रोहतांग गए सैलानी भाग्य शाली रहे। मौसम उन पर मेहरबान हो गया और दोनों दर्रों में बर्फ के फाहे देख सैलानी खूब झूमे। रोहतांग दर्रे सहित लाहुल घाटी के लेडी ऑफ केलंग, शिकुला, बारालाचा, कुंजम जोत, छोटा व बड़ा शीघ्री ग्लेशियर सहित ऊंची चोटियों में बर्फ के फाहे गिरे। दर्रे के इस ओर रोहतांग सहित समस्त ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ है।

सैलानियों को दी जा रही बेहतर सुविधाएं

उपायुक्त लाहुल स्पीति नीरज कुमार ने पर्यटकों से आग्रह किया कि मौसम को ध्यान में रखते हुए सफर करें। उन्होंने कहा कि घाटी में मौसम पल-पल करवट बदल रहा है। सैलानियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रशासन अपने स्तर पर बेहतर प्रयास कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.