Move to Jagran APP

गलियों में गड्ढे, कचरे का भी नहीं हुआ निपटारा

कमलेश वर्मा कुल्लू नगर परिषद कुल्लू में अमृत योजना के तहत विभिन्न विकास कार्य हुए हैं लेकि

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 05:00 PM (IST)
गलियों में गड्ढे, कचरे का भी नहीं हुआ निपटारा
गलियों में गड्ढे, कचरे का भी नहीं हुआ निपटारा

कमलेश वर्मा, कुल्लू

prime article banner

नगर परिषद कुल्लू में अमृत योजना के तहत विभिन्न विकास कार्य हुए हैं, लेकिन कई कार्य ऐसे भी किए गए जिनमें लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद शहरवासियों को सुविधा नहीं मिल पाई है। नगर परिषद कुल्लू के वार्ड चार सुल्तानपुर में गलियों के रास्तों की हालत बेहद खस्ता है। सीवरेज के चैंबर भी अधिकतर जगहों पर खुले होने के कारण लोगों को हर समय हादसे का डर सताता रहता है। शहरवासियों के अनुसार पांच साल में नगर परिषद कुल्लू शहर की सबसे बड़ी कचरे की समस्या का भी समाधान नहीं कर पाई है। सभी वार्डों में अमृत योजना के तहत 50 लाख रुपये से स्थापित वाटर एटीएम की अभी तक शहरवासियों व पर्यटकों को सुविधा नहीं मिल पाई है।

---------

वेस्ट टू टेस्ट योजना भी रही फ्लॉप

शहर को साफ-सुथरा बनाने के उद्देश्य से करीब डेढ़ वर्ष साल पहले शुरू की गई वेस्ट टू टेस्ट कैफे योजना भी फ्लाप रही। नगर परिषद ने योजना शुरू की थी प्लास्टिक समेत अन्य बेकार सामान नगर परिषद कार्यालय में जमा करवाने पर संबंधित व्यक्ति को कैफे में चाय, कॉफी इत्यादि पिलाने का प्रावधान किया था। लेकिन लोगों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई।

-----------

कुल्लू के सभी 11 वार्ड में बनाए गए वाटर एटीएम दो साल से इस्तेमाल न होने से धूल फांक रहे हैं। नगर परिषद कुल्लू की लापरवाही के कारण इन वाटर एटीएम की शहरवासियों को अभी तक सुविधा नहीं मिल पाई है।

-ओम प्रकाश आड़, सुल्तानपुर।

----------

नगर परिषद कुल्लू शहर में कचरे की समस्या को हल करवाने में असफल रही है। वार्ड-10 में तो कोई भी विकास कार्य नहीं हो पाया है। वार्ड में डोर टू डोर योजना भी यहां पर सफल नहीं हो पाई।

-नरेश कटोच, कुल्लू।

----------

शहर में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग व कचरे की ही है। नगर परिषद कुल्लू पांच साल में इन समस्याओं को हल नहीं करवा पाई है। इस बार उसी उम्मीदवार को वोट देंगे जो इन समस्याओं को हल करवाएगा।

-अभिनंदन घई, कुल्लू।

----------

अमृत योजना का इतना बजट होने के बावजूद नगर परिषद के नुमाइंदे विकास कार्य नहीं करवा पाए हैं। शहरवासी इस बार उसी उम्मीदवार को वोट दें जो शहर का विकास करवा सके।

-जितेंद्र राजपूत, सुल्तानपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.