Move to Jagran APP

बदरोल सब्जी मंडी के लिए लंबी दौड़

संवाद सहयोगी कुल्लू काइस क्षेत्र की छह पंचायतों के लोग सरकार से काफी समय से पुल बनाने क

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 05:23 PM (IST)
बदरोल सब्जी मंडी के लिए लंबी दौड़
बदरोल सब्जी मंडी के लिए लंबी दौड़

संवाद सहयोगी, कुल्लू : काइस क्षेत्र की छह पंचायतों के लोग सरकार से काफी समय से पुल बनाने की मांग कर रहे हैं। मांग को पूरा न होता देख अब लोगों में रोष है। सोमवार को हिमाचल किसान सभा जिला कमेटी के बैनर तले ग्रामीण काइस- बंदरोल सब्जी मंडी पुल के निर्माण की मांग के समर्थन में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पहुंचे।

loksabha election banner

हिमाचल किसान सभा कुल्लू इकाई के अध्यक्ष होतम सिंह सौंखला ने कहा कि काइस बंदरोल सब्जी मंडी सड़क के लिए स्थानीय किसानों ने जमीन दी है, ताकि किसान -बागवानों की फसल जल्दी सब्जी मंडी पहुंच सके। शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने पहली मार्च 2020 को सड़क का शिलान्यास किया लेकिन मंडी तक पहुंचने के लिए पुल का निर्माण शुरू करने की ओर ध्यान नहीं दिया। सड़क का लाभ तब किसान-बागवान को मिलेगा जब पुल बने। पुल के बनने से काइस, गाहर, राउगी, कराडसू, सोयल, जाणा व अरछंडी पंचायत के किसान व बागवान लाभान्वित होंगे, जहां पुल का निर्माण होना है अभी उस जगह पर झूला लगा है। इससे नजदीक के लोग व स्कूल के बच्चे आते-जाते हैं। इस पुल के न बनने से छह पंचायत के किसानों को अपनी फल-सब्जी को मंडी में पहुंचाने के लिए 10 से 15 किलोमीटर अधिक सफर करना पड़ता है।

किसान सभा के नग्गर खंड के उपाध्यक्ष देवराज नेगी, राउगी पंचायत प्रधान व बीडीसी सदस्य टेकराम ने कहा कि बार- बार किसानों को झूठा आश्वासन मिलता रहा है। पुल के निर्माण के लिए जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो किसान सभा किसानों को संगठित करके आंदोलन करेगी। इस अवसर पर किसान सभा के जिला सहसचिव गोविद भंडारी, देवराज ठाकुर, बुधराम, काइस पंचायत सदस्य रामलाल, भूप सिंह भंडारी, डोलेराम, ऐले राम, दिलेराम, चमनलाल, कैलाश, दत्ताराम, मनीराम, भूप सिंह, रूप सिंह व लाल चंद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.