जलोड़ी जोत में पार्किंग व शौचालय बनेंगे

10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित जलोड़ी जोत में पांच करोड़ रुपये से सुविधाएं विकसित होंगी।

JagranPublish: Wed, 01 Dec 2021 03:58 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 03:58 PM (IST)
जलोड़ी जोत में पार्किंग व शौचालय बनेंगे

संवाद सहयोगी, आनी : 10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित जलोड़ी जोत में पांच करोड़ रुपये से आधारभूत सुविधाएं विकसित होंगी। इसमें पार्किंग, शौचालय जैसी सुविधाएं लोगों को दी जाएंगी। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने निरमंड के बायल में लोकल एरिया डेवलपमेंट अथारिटी (लाडा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि जलोड़ी जोत पर्यटकों का पंसदीदा गंतव्य है। यहां हर साल हजारों सैलानी पहुंच रहे हैं। इसके चलते यहां पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा। पर्यटन से जुड़े स्थानीय व्यापारियों को भी उचित स्थान पर कारोबार करने का अवसर प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा। इसी कड़ी में जलोड़ी जोत में भी सुविधाएं प्रदान करने के लिए कवायद शुरू की जाएगी।

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने जलोड़ी जोत क्षेत्र में सुविधाएं प्रदान करने के लिए सुझाव रखा। इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई। जलोड़ी जोत करीब 10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित पर्यटन स्थल है, जोकि आउटर और इनर सराज को दो भागों में बांटता है। इसके एक तरफ मशहूर सरयोलसर झील, दूसरी और ऐतिहासिक रघुपुर गढ़ है।

उन्होंने कहा कि रामपुर जल विद्युत परियोजना से प्रभावित 3296 परिवारों के खाते में दो माह के भीतर देय राशि प्रदान की जाएगी। परियोजना से प्रभावित 11 पंचायतों में विकास कार्यों के लिए मिलने वाली राशि को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में विधायक किशोरी लाल सागर, एडीसी कुल्लू एसपी सिंह, एसडीएम आनी कुलदीप पटियाल, एसजेवीएनएल के प्रोजेक्ट हेड मनोज कुमार सहित विभिन्न अधिकारी कर्मचारी और प्रभावित पंचायतों के जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept