Move to Jagran APP

मनाली-रोहतांग मार्ग पर जीप खाई में गिरी, पर्यटक की मौत, नौ घायल

हिमाचल में मनाली-रोहतांग मार्ग पर एक जीप खाई में गिर गई। हादसे में कोलकाता के पर्यटक की मौत हो गई, जबकि चालक समेत नौ अन्य घायल हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 04:02 PM (IST)
मनाली-रोहतांग मार्ग पर जीप खाई में गिरी, पर्यटक की मौत, नौ घायल
मनाली-रोहतांग मार्ग पर जीप खाई में गिरी, पर्यटक की मौत, नौ घायल

मनाली, जागरण संवाददाता। रोहतांग मार्ग पर मनाली से 28 किलोमीटर दूर 14 मोड़ के समीप एक पर्यटक वाहन खाई में लुढ़क गया। हादसे में कोलकाता के एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि चालक समेत नौ अन्य घायल हो गए। घायलों में पांच की हालत गंभीर है। टाटा सूमो जीप में पर्यटक मनाली से रोहतांग जा रहे थे। गुलाबा से ऊपर 14 मोड़ के पास जीप खाई में जा गिरी। एक पर्यटक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि आठ घायल हो गए। जीप में 10 पर्यटक थे‍, जिनमें से एक प्रशातदास ही सकुशल है।

loksabha election banner

प्रशांतदास ने बताया कि रविवार सुबह नौ बजे के करीब उनकी जीप खाई में जा गिरी। पैराग्‍लाइडिंग करवाने वाले युवाओं व स्थानीय लोगों ने घायलों को सडक तक पहुंचाने में मदद की। मनाली के डीएसपी शेर सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान 28 वर्षीय विश्वजीत दास निवासी कोलकाता के रूप में हुई है। पर्यटकों को मिशन अस्पताल और सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे मनाली के तहसीलदार शमशेर सिंह ने बताया कि सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है।

मौके पर पहुंचे स्थानीय पलचान पंचायत के प्रधान सुंदर ठाकुर ने बताया कि घायलों को सड़क तक पहुंचाने में पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन और उनकी टीम सहित कोठी के युवा निहाल व उसकी टीम का सहयोग रहा। प्रशासन और पुलिस के आने से पहले ही इन युवाओं ने घायलों को सड़क तक पहुंचा दिया था। घायल पर्यटकों को हर संभव मदद मुहैया करवाई जाएगी। उधर, वन परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त कर मृत सैलानी के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।

हादसे में घायल

-27 वर्षीय मिथुन विश्वास पुत्र निखिल विश्वास निवासी नॉर्थ 24 परगाना मथमन ग्राम ननदत कानन कोलकाता

-32 वर्षीय सुमनदास पुत्र शंकर दास निवासी बारासार मैना चेकपोस्ट कोलकाता

-23 वर्षीय टुकटुकी पत्नि सुभनदास निवासी बारासार मैना चेकपोस्ट कोलकाता

-25 वर्षीय हिमानिस दास पुत्र पोर्थ दास निवासी गंगानगर ननदन कानन मनसाबाडी कोलकाता

-24 वर्षीय सलीमअली पुत्र अव्दुल रहीम निवासी दवाडिय़ा मथमन ग्राम ननदत कानन कोलकाता

-22 वर्षीय संपादास पत्त्‍नी हिमानिसदास निवासी गंगानगर ननदन कानन मनसाबाडी कोलकाता

-25 वर्षीरू गंगानगर निवासी ननदन कानन मनसाबाडी कोलकाता

-24 वर्षीरू बुवई दास निवासी गंगानगर ननदन कानन मनसाबाड़ी कोलकाता

-जीप चालक संजू निवासी मंडी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.