Move to Jagran APP

आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी मनाली एडवेंचर टुअर ऑपरेटर एसो.

जागरण संवाददाता मनाली वैश्विक महामारी के दौरान आक्सीजन सिलेंडर के लिए परेशानी न हो इस

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 04:25 PM (IST)
आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी मनाली एडवेंचर टुअर ऑपरेटर एसो.
आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी मनाली एडवेंचर टुअर ऑपरेटर एसो.

जागरण संवाददाता, मनाली : वैश्विक महामारी के दौरान आक्सीजन सिलेंडर के लिए परेशानी न हो इसको लेकर मनाली एडवेंचर टुअर आपरेटर एसोसिएशन के सदस्यों ने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए आक्सीजन बैंक स्थापित किया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने आक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से बीमार मरीजों व जरूरतमंदों की सेवा करने का निर्णय लिया है। हालांकि प्रदेश में आक्सीजन की कमी नहीं है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में होम आइसोलेट हुए लोगों की समस्या को देखते हुए एसोसिएशन ने जरूरतमंदों को आक्सीजन की व्यवस्था की है। एसोसिएशन की ओर से मरीज को यह सेवा मुफ्त प्रदान की जाएगा। आक्सीजन सिलेंडर उन जरूरतमंद मरीजों को घर पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिन्हें आक्सीजन की जरूरत है। इसके लिए उन मरीजों के पास डॉक्टर का परामर्श पर्ची होना आवश्यक है। एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि कोरोना के चलते उनका कार्य मार्च 2020 से ठप पड़ा है।

loksabha election banner

एडवेंचर टुअर के दौरान कई बार पहाड़ चढ़ने के लिए पर्वतारोही पर्यटकों को आक्सीजन की जरूरत पड़ती है। उनके लिए एडवेंचर टुअर अपने पास आक्सीजन सिलेंडरों का स्टॉक रखते हैं। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि एसोसिएशन के सदस्यों ने अपना कारोबार चलाने के लिए रखे आक्सीजन सिलेंडर एकत्रित कर आक्सीजन बैंक स्थापित कर नेक कार्य किया है।

-----------

इस वैश्विक महामारी को देखते हुए एसोसिएशन के सदस्यों ने आक्सीजन बैंक गठित किया है। सदस्यों ने अपने अपने आक्सीजन सिलेंडरों को एकत्रित कर आक्सीजन बैंक में 25 सिलेंडर एकत्रित कर लिए हैं। आक्सीजन सिलेंडर उन जरूरतमंद मरीजों को घर पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिन्हें आक्सीजन की जरूरत है। जरूरतमंद मोबाइल फोन नंबर 9816187595 में संपर्क कर मदद ले सकते हैं।

-विशाल ठाकुर, महामंत्री मनाली एडवेंचर टुअर आपरेटर एसोसिएशन।

---------

इस वैश्विक महामारी को एकजुट होकर हराया जाएगा। सरकार कोरोना मरीजों की यथासभंव मदद कर रही है। मनाली एडवेंचर टुअर आपरेटर एसोसिएशन के सदस्यों की पहल सराहनीय है।

-गोविद ठाकुर, शिक्षा मंत्री।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.