Move to Jagran APP

कुल्‍लू पुलिस ने राउगी नाला में 3.125 किलोग्राम चरस समेत गिरफ्तार किया व्‍यक्‍ित Kullu News

Arrest with Charas कुल्लू पुलिस ने तीन किलो 125 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 10:06 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 10:06 AM (IST)
कुल्‍लू पुलिस ने राउगी नाला में 3.125 किलोग्राम चरस समेत गिरफ्तार किया व्‍यक्‍ित Kullu News
कुल्‍लू पुलिस ने राउगी नाला में 3.125 किलोग्राम चरस समेत गिरफ्तार किया व्‍यक्‍ित Kullu News

कुल्लू, जेएनएन। कुल्लू पुलिस ने तीन किलो 125 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार कुल्लू के कराड़सु पंचायत के राउगी नाला के समीप गत रात गश्त के दौरान एक व्यक्ति की तलाशी ली तो उसके पास तीन किलो 125 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने इस मामले में राउगी निवासी कालू राम को गिरफ्तार किया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने जिला कुल्लू से चरस और नशीले पदार्थों को जड़ से खत्म करने की जो पहल शुरू की है, वह काफी हद तक रंग ला रही है। एसपी कुल्लू ने जिला की जनता से भी अपील की है कि इस पहल में पुलिस का सहयोग करें, ताकि कुल्लू से चरस को खत्म किया जा सके।

वर्ष 2019 की जुलाई से जनवरी तक (7 माह) की तुलनात्मक अवधि में पिछले 10 सालों की तुलना में चरस की सबसे ज्यादा मात्रा पकड़ी है। वर्ष 2008 में करीब 101 किलोग्राम चरस बरामद की गई थी, जो 2019 में 120 किलोग्राम चरस बरामद की गई है। यह 11 साल की सर्वाधिक रिकवरी है। इतना ही नहीं जिला कुल्लू में एनडीपीएस की मामलों में विदेशियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

डलहौजी में बाइक के टूल बॉक्स से 276 ग्राम चरस बरामद

चरस तस्करों के खिलाफ छेड़े गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने शनिवार को एक और सफलता हासिल की है। पुलिस की विशेष अन्वेषण इ इकाई (एसआइयू) के दल ने सलूणी उपमंडल के एक व्यक्ति से 276 ग्राम चरस बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एसआइयू दल में शामिल मुख्य आरक्षी अनुज कुमार, मानद मुख्य आरक्षी सुभाष कुमार व आरक्षी रोहित कुमार ने शनिवार को बनीखेत के समीप राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154-ए पर सुकड़ाईं बाईं नामक स्थान पर नाकेबंदी कर रखी थी। इसी दौरान बाथरी की ओर से बनीखेत की तरफ आ रहे बाइक सवार को रोककर जब उससे पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। एसआइयू दल ने जब तलाशी ली तो बाइक के टूल बॉक्स से 276 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस दल ने चरस व बाइक को अपने कब्जे में लेकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान सवीर खान निवासी गांव बग्गा डाकघर मंजीर तहसील सलूणी जिला चंबा के तौर पर हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.