Move to Jagran APP

खराब मौसम को देखते हुए कुल्‍लू पुलिस ने की पर्यटकों से यह खास अपील, पढ़ें खबर

Kullu Police Apeal with Tourist दो दिन धूप खिलने के बाद मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। मनाली के पर्यटन स्थलों में बर्फ़बारी शुरू हो गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 11:03 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 11:03 AM (IST)
खराब मौसम को देखते हुए कुल्‍लू पुलिस ने की पर्यटकों से यह खास अपील, पढ़ें खबर
खराब मौसम को देखते हुए कुल्‍लू पुलिस ने की पर्यटकों से यह खास अपील, पढ़ें खबर

मनाली, जेएनएन। दो दिन धूप खिलने के बाद मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। मनाली के पर्यटन स्थलों में बर्फ़बारी शुरू हो गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर कुल्‍लू पुलिस ने पर्यटकों समेत स्‍थानीय लोगों को ऊंचाई वाले इलाकों में न जाने की अपील की है। कुल्लू पुलिस ने भी सर्व साधारण को सूचित किया है कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते ऊंचाई वाले इलाकों में जाने से परहेज करें। पुलिस ने स्‍थानीय लोगों को पर्यटकों को भी आगाह करने की अपील की है।

loksabha election banner

लगातार हो रही बर्फ़बारी सभी के लिये परेशानी का कारण बनने लगी है। पर्यटन स्थल सोलंगनाला, फातरु, अंजनी महादेव व कोठी में बर्फ शुरू हो गई है। कोठी व सोलंगनाला के ग्रामीणों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बर्फ़बारी के कारण सैलानियों को दिक्कत का भी सामना करना पड़ रहा है। लेकिन छुटपुट दिक्कतों के बीच सैलानियों का मनाली आना जाना लगातार जारी है।

बर्फ का कारण कोठी गांव की सड़क पिछले एक सप्ताह से अवरुद्ध चल रही है। शनिवार को गांव कोठी की महिला बीमार हो गई। ग्रामीणों ने बर्फीले तूफान में महिला को पीठ पर उठाकर मनाली पहुंचाया। ग्रामीण खेम चंद ठाकुर ने बताया पांच जनवरी को भारी बर्फबारी होने के कारण पलचान से कोठी गांव तक सड़क बंद हो गई थी तब से लेकर आज  तक कोठी के लिए सड़क नहीं खुली है।

उन्होंने बताया कि गांव की एक महिला की10 दिन पहले बड़े ऑपरेशन से डिलीवरी हुई थी। शनिवार को उसके अचानक पेट में बहुत दर्द हुआ तो सड़क बाधित होने के कारण उसे बर्फिली हवाओं में उठाकर मुख्य मार्ग तक पहुंचाना पड़ा। वहां से सनो स्कूटर की सहायता से पलचान तक पहुंचाया। पलचान से फोर व्हील ड्राइव वाहन से मनाली पहुंचाया। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि  पलचान से कोठी गांव की सड़क को जल्द बहाल किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.