Move to Jagran APP

आइटीआइ भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार

संवाद सहयोगी आनी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) का करोड़ों से बना भवन उद्घाट

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 06:22 AM (IST)
आइटीआइ भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार
आइटीआइ भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार

संवाद सहयोगी, आनी : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) का करोड़ों से बना भवन उद्घाटन की राह ताक रहा है। भवन को बने छह माह हो चुके हैं।

loksabha election banner

13 साल से आइटीआइ किराये से बने भवन में चल रही है। निजी भवन के छह माह में सरकार को किराये के लाखों रुपये चुकाने पड़े हैं।

तहसील मुख्यालय निरमंड में आइटीआइ खोलने की घोषणा 13 साल पहले 2007 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई थी। इसके बाद से आइटीआइ की कक्षाएं निजी भवन में चल रही हैं। आइटीआइ में प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, मोटर मैकेनिकल और सिलाई एवं कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

करीब आठ साल पहले तत्कालीन भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने आइटीआइ भवन बनाने की घोषणा की थी। इसके बाद विधायक किशोरी लाल सागर ने शिलान्यास किया था।

इसी बीच सरकार बदली और कांग्रेस सरकार के सत्ता में आते ही भवन निर्माण कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। स्थानीय लोगों ने सरकार से जल्द भवन को शिफ्ट करने की मांग की है।

------------

जल्द भवन का उद्घाटन कर दिया जाएगा। कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने हाल ही में आइटीआइ को नए भवन में शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं।

-एमडी अकेला, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग, निरमंड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.