This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

आग्रह या शिकायत पर ही परीक्षा केंद्र में पहुंचेगी फ्लाइंग टीम

hpbose examination, प्रदेश स्‍कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के दौरान अब आग्रह या शिकायत पर ही फ्लाइंग टीमें परीक्षा केंद्र में जाएंगी।

Rajesh SharmaWed, 30 Jan 2019 01:21 PM (IST)
आग्रह या शिकायत पर ही परीक्षा केंद्र में पहुंचेगी फ्लाइंग टीम

जेएनएन, कुल्लू। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश सोनी ने बुधवार को कुल्लू में शिक्षा विभाग के अधिकारियों व विभिन्न स्कूलों के मुखिया के साथ बैठक की। इस दौरान डॉ. सोनी ने कहा परीक्षा केंद्र में अब आग्रह या शिकायत पर ही फ्लाइंग टीमें जाएंगी। इससे पहले बोर्ड ने एक परीक्षा केंद्र में एक दिन में दो बार ही फ्लाइंग टीम पहुंचने का फैसला लिया है।

डॉ. सोनी ने कहा कि प्रदेश के लगभग 80 फीसद परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। उडऩदस्ते में शामिल अधिकारी सीसीटीवी कैमरा की फुटेज भी चेक करेंगे। पहले हो चुके पेपर की फुटेज भी अधिकारी जांच सकते हैं, यदि किसी तरह की गडबड़ पाई जाती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

जिला कुल्लू के 94 परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित कर दिए गए हैं, जबकि कुल 104 परीक्षा केंद्रों में कैमरे स्थापित किए जाने हैं। अध्यक्ष ने कहा शिक्षा बोर्ड इस बार परीक्षा परिणाम निकालने में कोई जल्दबाजी नहीं करेगा।छात्रा एवं महिला परीक्षा केंद्रों में महिला फ्लाइंग दस्ते की आवश्यकता हुई तो भेजे जाएंगे। प्रदेश में पहली बार 45 परीक्षा केंद्र महिला स्टाफ के हवाले होंगे।

कुल्लू में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!