Move to Jagran APP

कला केंद्र में स्थापित होगी लाल चंद प्रार्थी की प्रतिमा : गोविद

संवाद सहयोगी कुल्लू लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र को सुंदर आकर्षक तथा आधुनिक बनाया जाएगा तथा

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 11:45 PM (IST)
कला केंद्र में स्थापित होगी लाल चंद प्रार्थी की प्रतिमा : गोविद
कला केंद्र में स्थापित होगी लाल चंद प्रार्थी की प्रतिमा : गोविद

संवाद सहयोगी, कुल्लू : लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र को सुंदर, आकर्षक तथा आधुनिक बनाया जाएगा तथा कलाकेंद्र में स्मारक स्वरूप लाल चंद प्रार्थी की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। कुल्लू के देवसदन में नगर परिषद के कार्यक्रम में भाषा, कला एवं संस्कृति मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र कुल्लू जिले का केंद्र व दिल है। इसे स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने में सभी का प्रयास होना चाहिए। ढालपुर मैदान का भी सुंदरीकरण व इसे विकसित किया जाएगा। ढालपुर मैदान की भव्यता को बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि इसके आसपास निर्माण कार्य न हों। खेलों को बढ़ावा देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा जिला के अन्य स्थानों पर खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जाएगा।

loksabha election banner

गोविंद ठाकुर ने नगर परिषद कुल्लू द्वारा 1.85 करोड़ से निर्मित तीन पार्कों तथा एक अर्बन होमलेस के लिए शेल्टर होम का देवसदन कुल्लू से लोकार्पण किया। पार्क एसपी कार्यालय के सामने, ढालपुर में रथ मैदान के पास तथा सरवरी में बनाए गए हैं। इसके साथ शहरी होमलेस लोगों के लिए एक शेल्टर होम का निर्माण भी अखाड़ा बाजार में किया गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि विकास एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है तथा हम सब को समाज तथा क्षेत्र के विकास के लिए बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने नगर परिषद के अध्यक्ष की सबको साथ लेकर चलने तथा पूर्व पार्षदों को सम्मानित करने करने की सराहना की।

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पिछले लगभग पौने दो साल से विकास, सामाजिक गतिविधियां , यहां तक कि लोगों का आपस में मिलना-जुलना भी मुश्किल हो गया था। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के 30 नवम्बर तक शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी से मिलजुल कर कार्य करने का आह्वान किया ताकि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लक्ष्य में भी हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन सके। अस्पताल को भेंट की एंबुलेंस

शिक्षा मंत्री गोविद सिंह ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए एक एंबुलेंस भेंट की। इससे अस्पताल में गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों तथा विशेषकर कोरानेा मरीजों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक ले जाने की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.