Move to Jagran APP

साढ़े तीन करोड़ से बनेगी गढ़ी-गधेरनी सड़क

मढ़ी-गधेरनी सड़क का निर्माण तीन करोड़ 60 लाख की लागत से शीघ्र प

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 06:20 PM (IST)
साढ़े तीन करोड़ से बनेगी गढ़ी-गधेरनी सड़क
साढ़े तीन करोड़ से बनेगी गढ़ी-गधेरनी सड़क

जागरण संवाददाता, मनाली : मढ़ी-गधेरनी सड़क का निर्माण तीन करोड़ 60 लाख की लागत से शीघ्र पूरा किया जाएगा। यह बात शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने मनाली विधानसभा क्षेत्र की पंचायत शलीन में जनसमस्याएं सुनने के दौरान कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पनगां-सांगचर-रियाडा सड़क की टारिग का काम इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इस पर 228 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। पनगां-शेगली-कशेरी-गलून 13 किलोमीटर सड़क को पक्का किया जा रहा है। इस पर आठ करोड़ रुपये खर्च होंगे। मनाली विधानसभा क्षेत्र के लिए नाबार्ड से हाल ही में डबललेन की तीन सड़कों को मंजूरी मिली है। इसमें लोरन-सरली-खलाडा सड़क के लिए सवा तीन करोड़ रुपये, भट्ट ग्राम मोड़ से खड़ीहार तथा बसतोरी नथान शामिल है।

मंत्री ने कहा कि शनि मंदिर से पारसा सड़क के लिए वन स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है और इसे बजट में भी शामिल किया गया है। शलीन से कलौट सड़क के लिए यदि लोग जमीन देते हैं तो जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा। शलीन में ब्यास नदी के साथ 30 लाख की लागत से एक क्रेटवाल का निर्माण किया गया है। सिरसा से शलीन सड़क चार करोड़ से तैयार हो रही है। उन्होंने शलीन पंचायत में महिला मंडल सामुदायिक व सराय भवन के निर्माण के लिए लगभग 30 लाख की राशि प्रदान की है। शलीन ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 250 केवी, गधेरनी ट्रांसफार्मर सवा तीन लाख की लागत से 100 से 250 किलोवाट किया गया है। सिरसा ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने पर 4.55 लाख, चारी बिहार ट्रांसफार्मर की क्षमता को 250 केवी करने पर 5.26 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। पंचायत में एलटी लाइन बदलने पर 4.45 लाख खर्च किए गए हैं। पुरानी तारें बदलने पर लगभग 70 हजार रुपये खर्च किए गए हैं। ब्रॉड में 25 केवी का नया ट्रांसफार्मर लगाने पर लगभग 15.30 लाख की राशि खर्च की गई है। सियाल में 13.15 लाख की लागत से ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया।

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर ने कहा कि नवनिर्वाचित पंचायती राज प्रतिनिधियों को मिलजुल कर पंचायतों में विकास कार्य करने चाहिए। शलीन पंचायत प्रधान पलदन फुचोग ने सभी का स्वागत किया जबकि उपप्रधान रतन चंद ने क्षेत्र में पिछले तीन साल में हुए विकास का ब्योरा दिया।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर, एसडीएम मनाली रमन घरसंगी, महामंत्री ठाकुर दास व देवेंद्र ठाकुर, जिला महामंत्री अखिलेश कपूर, होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मुकेश व भाजपा मंडल मनाली के उपाध्यक्ष पन्नालाल आदि उपस्थित रहे।

------------------

गोसदन रांगड़ी का किया दौरा

गोविद ठाकुर ने एसडीएम के साथ रांगड़ी गोसदन का निरीक्षण किया। लोगों ने गोसदन में चारा आदि मुहैया करवाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने गोसदन के लिए 8.30 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.