Move to Jagran APP

भुंतर एयरपोर्ट के नाम पर फर्जी भर्ती

भुंतर एयरपोर्ट पर फर्जी भर्ती का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:25 AM (IST)
भुंतर एयरपोर्ट के नाम पर फर्जी भर्ती
भुंतर एयरपोर्ट के नाम पर फर्जी भर्ती

जागरण संवाददाता, कुल्लू : भुंतर एयरपोर्ट पर फर्जी भर्ती का मामला सामने आया है। शमशी का युवक ठगी का शिकार हुआ है। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब वह जाली ज्वाइनिग लेटर लेकर भुंतर एयरपोर्ट पहुंचा। युवक ने सोशल मीडिया पर आए भुंतर एयरपोर्ट में भर्ती के लिक को फॉलो किया था।

loksabha election banner

शमशी के युवक राजीव शर्मा ने एयरपोर्ट में नौकरी के झांसे में आकर 21,050 रुपये लुटा दिए। राजीव ने बताया कि फेसबुक में उन्हें एयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरी की एक पोस्ट मिली। इसमें उन्होंने दिए गए पते पर अपनी जानकारी दी। उसके उपरांत उन्हें 10 अक्टूबर को कॉल आई और उनसे कागजी कार्रवाई पूरी करवाकर 21050 रुपये लिए गए। इसके बाद बाकायदा नियुक्ति पत्र दिया गया। 19 अक्टूबर को जब एयरपोर्ट भुंतर में जॉइनिग करने पहुंचा तो वहां मालूम पड़ा कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। इससे पहले भी मणिकर्ण घाटी का युवक ऐसी ही ठगी का शिकार हुआ था, लेकिन उसने बड़ी राशि जमा नहीं करवाई थी।

भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी कभी भी भर्ती प्रक्रिया ऐसे नहीं करती है। इसके लिए आवेदन की राशि भी दो से 500 रुपये तक ही होती है। युवाओं को सोशल मीडिया में इस तरह की सूचनाओं से बचना चाहिए। अथॉरिटी इस तरह की फर्जी भर्तियों को रोकने के लिए प्रयासरत हैं। युवाओं से अपील है कि इस तरह की भर्ती के लिक सोशल मीडिया पर मिलें तो इसके बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचित करें और किसी के कहने पर पैसे न दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.