Move to Jagran APP

कोरोना योद्धाओं के सम्मान में 12 बाइकर्स मनाली से कन्या कुमारी रवाना

जागरण संवाददाता मनाली शीतमरुस्थल लाहुल-स्पीति की रोहतांग राइडर्स रैली कोरोना योद्धाओं के

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:31 PM (IST)
कोरोना योद्धाओं के सम्मान में 12 बाइकर्स मनाली से कन्या कुमारी रवाना
कोरोना योद्धाओं के सम्मान में 12 बाइकर्स मनाली से कन्या कुमारी रवाना

जागरण संवाददाता, मनाली : शीतमरुस्थल लाहुल-स्पीति की रोहतांग राइडर्स रैली कोरोना योद्धाओं के सम्मान में शुक्रवार को मनाली से रवाना हुई। लाहुल स्पीति के उपायुक्त पंकज राय ने मनाली से हरी झंडी दिखाकर 12 बाइक राइडर्स को रवाना किया। बाइकर्स कन्याकुमारी तक लगभग 10000 किलोमीटर की दूरी 28 दिन में तय करेंगे।

loksabha election banner

उपायुक्त पंकज राय ने कहा कि रोहतांग राइडर्स का यह प्रयास सराहनीय है। कोरोना योद्धाओं ने कठिन परिस्थितियों में काम किया है जिसके लिए उन्हें सम्मान देना सराहनीय कदम है। इस रैली का देश भर के बड़े शहरों में स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से जनजातीय जिला लाहुल स्पीति में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और देशभर के लोग अटल टनल सहित शीत मरुस्थल घाटी लाहुल स्पीति को देखने आएंगे।

रोहतांग राइडर्स के संस्थापक अध्यक्ष शरब ज्ञालछन ने बताया कि रैली मनाली से 14 राज्यों दिल्ली, झांसी, नागपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु, महाबलीपुरम, धनुषकोटि होते हुए 25 जनवरी को कन्याकुमारी पहुंचेगी। 25 से 28 जनवरी तक बारकला के आसपास के क्षेत्रों में घूमकर 28 को बारकला से निकलेगी। गोवा, सूरत, राजकोट, कच्छ, भुज से पुष्कर होते हुए 12 फरवरी को दिल्ली पहुंचेगी और 14 फरवरी को रैली का केलंग में समापन होगा। रोहतांग राइडर्स के चेयरमैन रिगजिन हायरपा ने रैली रवाना करने पहुंचे डीसी पंकज राय का स्वागत किया। 2015 में पंजीकृत इस संस्था ने पहली बार पर्यावरण सुरक्षा, रोड सेफ्टी और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसे थीम लेकर रैली निकाली थी। अध्यक्ष शरब ज्ञालछन की अगुआई में टीम कोविड-19 का पालन करते हुए सुरक्षित राइड कर लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करेगी और देशवासियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.