Move to Jagran APP

हिमाचलियों के कायल हुए बिग बी, ब्लॉग के जरिये जाहिर की दिली ख्वाहिश

Amitabh Bachchan ब्रह्मास्त्र फिल्म की शूटिंग के लिए मनाली आये अमिताभ बच्चन ने अपने ब्‍लॉग में लिखा है कि वे हिमाचल के लोगों की सादगी और भोलेपन के हमेशा कायल है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 09:37 AM (IST)
हिमाचलियों के कायल हुए बिग बी, ब्लॉग के जरिये जाहिर की दिली ख्वाहिश
हिमाचलियों के कायल हुए बिग बी, ब्लॉग के जरिये जाहिर की दिली ख्वाहिश

मनाली, जेएनएन। मेरी रिटायरमेंट की आयु हो गई है। अब तो ऐसी शांत वादियों में आराम करने का दिल करता है। ब्रह्मास्त्र फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे अमिताभ बच्चन ने मनाली में ब्लॉग में लिखा कि हिमाचल की वादियां शांति का संदेश देती हैं। खराब मौसम के कारण वीरवार को भी फिल्म की शूटिंग नहीं हुई, जिसके चलते अमिताभ ने पूरा दिन ब्लॉग पर बिताया।

loksabha election banner

बिग बी ने लिखा है कि वह हिमाचल के लोगों की सादगी और भोलेपन के हमेशा कायल रहे हैं। एक उम्र के पड़ाव पर आकर हर किसी के साथ ऐसा होता है कि मन कुछ और, शरीर कुछ और हाथ कुछ और काम करते हैं, जो उनके साथ भी हो रहा है। हिमाचल के लोग ईमानदार हैं। हम कभी भी इनकी बराबरी नहीं कर सकते हैं।अमिताभ बच्चन ब्रह्मास्त्र फिल्म की शूटिंग के लिए कुछ दिन तक मनाली में रहेंगे। सप्ताह भर रोहतांग, सोलंगनाला, गुलाबा, हामटा, नग्गर व रायसन आदि क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग होगी।

रणबीर व आलिया ने बाहर किया लंच

मनाली में बर्फ देख फिल्म के निर्देशक उत्साहित हैं लेकिन शूटिंग के लिए मौसम अनुकूल न होने से निराश भी हैं। दो दिन तक शूटिंग न होने से अभिनेता रणबीर कपूर व आलिया भट्ट भी मायूस दिखे। उन्होंने पतलीकूहल स्थित स्पेन रिजॉर्ट से निकलकर मनाली शहर का रुख किया व निजी होटल में लंच किया। को-आर्डिनेटर अनिल कायस्था ने बताया कि मौसम साफ होने पर शूटिंग की जाएगी।

 अमिताभ से मिलने मनाली जाएंगे जयराम

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग मनाली में हो रही है। इस फिल्म में शूटिंग के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी पहुंचे हैं। वह कुछ दिन तक मनाली में ठहरेंगे। धर्मा प्रोडक्शन ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मनाली आने का निमंत्रण दिया है। अमिताभ बच्चन से मिलने के लिए जयराम ठाकुर तीन से पांच दिसंबर के बीच मनाली जा सकते हैं। 

इन दोनों के बीच हिमाचल में फिल्म सिटी निर्माण, फिल्मोंं की शूटिंग व प्रदेश की नई फिल्म नीति को लेकर चर्चा हो सकती है। एक दशक पहले तक राज्य के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली व शिमला में कई फिल्मों की शूटिंग होती थी। 60-70 के दशक की अधिकांश फिल्मों में शिमला सहित प्रदेश की हसीन वादियां नजर आती थीं। सरकार ने फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नीति का सरलीकरण किया है। 

 ड्रोन से शूटिंग पर दुनिया में दिखेगी मनाली की सुंदरता

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अमिताभ बच्चन से मुलाकात करने मनाली जाएंगे। बह्मास्त्र की शूटिंग प्रोडक्शन कंपनी ड्रोन कैमरे से करने की इच्छुक है। यदि ऐसा होता है तो ड्रोन कैमरे की मदद से मनाली की सुंदरता विश्व में लोगों को देखने को मिलेगी। इससे हिमाचल की भी ब्रांडिंग होगी। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन के मनाली में शूटिंग के लिए आने से न सिर्फ हिमाचल बल्कि देश में उनके करोड़ों चाहने वालों को इस फिल्म का इंतजार रहेगा।

सरकार ने प्रदेश में नई फिल्म नीति बनाई है। इसका उद्देश्य बालीवुड के साथ-साथ क्षेत्रीय व अन्य फिल्मों के निर्माता व निर्देशकों को हिमाचल लाकर शूटिंग करने के लिए प्रेरित करना है। फिल्म नीति में सरकार निर्माता निर्देशकों को कई तरह की रियायतें दे ही है।  बालीवुड के फिल्म निर्माता व निर्देशकों का प्रदेश में शूटिंग के लिए आने से बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। 

Himachal Pradesh Weather, Snowfall Update : बर्फबारी से राहत कम, दिक्कतें ज्यादा; पढें मौसम का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.