Move to Jagran APP

सासे की चेतावनी को देखते हुए अभी बहाल नहीं होगी टनल

जागरण संवाददाता मनाली पर्यटन नगरी मनाली में कई दिन से मौसम साफ है। मंगलवार को भी घाटी

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 09:12 PM (IST)
सासे की चेतावनी को देखते हुए अभी बहाल नहीं होगी टनल
सासे की चेतावनी को देखते हुए अभी बहाल नहीं होगी टनल

जागरण संवाददाता, मनाली : पर्यटन नगरी मनाली में कई दिन से मौसम साफ है। मंगलवार को भी घाटी में दिनभर धूप खिली रही। हिम एवं अवधान अध्ययन संस्थान (सासे) मनाली द्वारा जारी हिमस्खलन की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन अभी अटल टनल सैलानियों के लिए बहाल करने को लेकर निर्णय नहीं ले पाया है। मनाली आने वाला हर सैलानी अटल टनल के दीदार के लिए उत्साहित दिख रहा है, लेकिन अटल टनल की ओर जाने की अनुमति न मिलने से पर्यटक मायूस हो रहे हैं।

loksabha election banner

टनल खोलने के संबंध में मंगलवार को मनाली प्रशासन ने पुलिस व सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के अधिकारियों के साथ चर्चा की। होटल कारोबारी दीपक, रोहित, रवि व्यास व राजू अवस्थी ने बताया कि मनाली आने वाला पर्यटक अटल टनल जाने की मांग कर रहा है। टनल बहाल न होती देख मनाली में पर्यटकों की आमद भी कम हो गई है। अगर टनल बहाल होती है तो मनाली में फिर से पर्यटकों का सैलाब उमड़ेगा। वाहन चालक नरेंद्र व प्रीतम ने बताया कि सोलंगनाला में बर्फ खत्म हो गई है। पर्ययकों को बर्फ के दीदार करने को अंजनी महादेव का रुख करना पड़ रहा है। सभी पर्यटन कारोबारियों ने प्रशासन से आग्रह किया कि अटल टनल शीघ्र सैलानियों के लिए बहाल की जाए।

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि सासे की ओर से हिमस्खलन की आशंका व्यक्त की जा रही है जिस कारण अटल टनल पर्यटकों के लिए बहाल नहीं हो पाई है। पुलिस अधिकारियों सहित बीआरओ के अधिकारियों से अटल टनल बहाली को लेकर चर्चा हुई है। हालात सामान्य होते ही कुछ दिन के भीतर टनल सैलानियों के लिए बहाल कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.