Move to Jagran APP

Himachal: कुफरी में बर्फबारी में फंसे 187 पर्यटकाें को सुरक्षित निकाला

Snow In Kufri. बर्फबारी के चलते ढली से कुफरी और चायल रोड पर लंबा जाम लग गया। करीब 500 वाहन घंटो जाम में फंसे रहे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 05:28 PM (IST)
Himachal: कुफरी में बर्फबारी में फंसे 187 पर्यटकाें को सुरक्षित निकाला

कुल्लू, जेएनएन।  Snow In Kufri. हिमाचल में बर्फबारी में फंसे 187 पर्यटकाें को सुरक्षित निकाल गया है। रविवार सुबह चार बजे तक रेसक्यू चला। शनिवार देर शाम शुरू हुई बर्फबारी के चलते ढली से कुफरी और चायल रोड पर लंबा जाम लग गया। करीब 500 वाहन घंटो जाम में फंसे रहे। इनमें बसें, गाड़ियां ट्रक सहित अन्य वाहन शामिल थे। पुलिस की टीम को बर्फबारी में फंसे वाहनों को निकालने के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। 31 वाहनों को निकाला गया। इसमें 187 के करीब पर्यटक जो बर्फ में फंसे थे, उन्हें रेसक्यू कर कुफरी के होटल ट्यूलिप में ठहराया गया है। पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल ने इसकी पुष्टि की है। 

loksabha election banner

बर्फ पर फिसल कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मौत

जिला कुल्लू के अति दुर्गम दुर्गम क्षेत्र शाक्टी में पोलियो अभियान की सेवाएं देने जा रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बर्फ पर फिसल कर खाई में गिरने के कारण मौत हो गई है। मुक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बर्फीले रास्तों में पैदल शाकटी मरौड जा रही थी कि रास्ते में बर्फीले रास्ते में उसका पांव फिसल गया और खाई में जा गिरी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का पति भी उसके साथ शक्ति जा रहा था।

बाल विकास परियोजना बंजार के तहत अत्यंत दूर दराज में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र मैल, वृत न्यूली की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता गीता देवी पत्नी भाग चंद निवासी गांव मैल उप तहसील सैंज की पोलयो ड्यूटी के दौरान शाक्टी गांव के निकट बर्फ में पैर फिसलने के चलते गहरी खाई में गिरने के कारण मृत्यु हो गई है। यह हादसा करीब 10 बजे से 11 बजे के बीच हुआ। इस कार्यकर्ता के पास मिनी आंगनबाड़ी केंद्र शाक्टी का अतिरिक्त कार्यभार था और वह पोलयो बूथ शाक्टी को पोलियो ड्यूटी पर अपने पति को साथ लेकर जा रही थी।

जिला महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी वीरेंद्र सिंह आर्य ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है।

करसोग से मंडी जा रही एचआरटीसी की बस बर्फ में फिसली

करसोग से मड़ी जा रही करसोग डिपो की बस चौकी से एक किलोमीटर आगे सड़क पर पड़ी बर्फ के कारण फिसल गई। गनीमत यह रही की इसमे किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नही हुआ है। करसोग डिपो की बस एचपी 42 0488 सुबह 9:00 बजे करसोग से मंडी जा रही थी। दोपहर के वक्त अचानक चौकी से एक किलोमीटर आगे बर्फ में फिसल गई। अगर यह बस थोड़ी भी वाहर गई होती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया । इस बस में 15 से 20 यात्री सफर कर रहे थे। वहीं, इस बस के सड़क पर फंसने के कारण वाहनों की आवाजाही बिल्कुल बंद हो गई है।  वही पैदल यात्री भी जंगल से होकर के दूसरी तरफ के लिए निकले। निरिक्षक एचआर टीसी हेम सिह सैनी ने बताया कि इस बारे में एसडीओ पीडब्ल्यू से बात कर मौके पर जेसीबी लाने को कहा गया ह्रै।

हिमाचल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.