Move to Jagran APP

कुल्लू में 150 उपभोक्ताओं के कटेंगे बिजली कनेक्शन

विद्युत उपमंडल कुल्लू में बकाया बिजली बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन कटेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 03:01 AM (IST)
कुल्लू में 150 उपभोक्ताओं
के कटेंगे बिजली कनेक्शन
कुल्लू में 150 उपभोक्ताओं के कटेंगे बिजली कनेक्शन

संवाद सहयोगी, कुल्लू : विद्युत उपमंडल कुल्लू में बकाया बिजली बिल जमा न करवाने वाले घरेलू एवं व्यावसायिक उपभोक्ताओं पर विद्युत बोर्ड ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विद्युत बोर्ड ने बिल जमा न करवाने पर करीब पहले ही 200 के करीब उपभोक्ताओं को टीडीसीओ जारी कर दिए हैं, इनमें से 150 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने के लिए विद्युत विभाग ने वीरवार को नोटिस जारी कर दिए हैं। यहां कुल्लू के ढालपुर व इसके आसपास तक सभी उपभोक्ताओं ने बिल की अदायगी नहीं की है। विद्युत बोर्ड की ओर से जारी इस फरमान के बाद फील्ड स्टाफ ने कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इसके बाद जुर्माने के साथ बिल जमा करने पर ही कनेक्शन बहाल होगा।

loksabha election banner

विद्युत उपमंडल कुल्लू में उपभोक्ताओं के पास विद्युत बोर्ड की सवा तीन लाख रुपये से अधिक राशि बकाया है, जिसे इन लोगों ने काफी समय से जमा नहीं करवाया है। बिजली बिल चुकता न करने पर विभाग ने बिजली कनेक्शन काटने का फरमान जारी किया है। विद्युत मंडल कुल्लू की ओर से जारी आदेश के बाद उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। बीते माह भी विद्युत बोर्ड की ओर से बिल चुकता न करने पर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए गए थे।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कुल्लू सब डिविजन के तहत आने वाले क्षेत्र के करीब 150 उपभोक्ताओं को कनेक्शन काटने के नोटिस भेजे हैं। विद्युत विभाग के लंबित बिलों का लेखा-जोखा कई माह से लटका पड़ा है।

कुल्लू सब डिविजन में 17454 उपभोक्ताओं को बिजली की नियमित सेवाएं प्रदान कर रहा है, इसमें ग्रामीण और शहरी क्षेत्र शामिल हैं। लंबित बिलों का भुगतान करीब सवा तीन लाख रुपये हो चुका है। इसके लिए विभाग ने 31 मार्च तक का समय दिया है। तय तिथि तक बिल का भुगतान नहीं किया गया तो उपभोक्ताओं को बिजली से वंचित होना पड़ सकता है।

--------

कुल्लू में सवा तीन लाख से ज्यादा का बिल उपभोक्ताओं के पास फंसा है। बार बार उपभोक्ताओं को कहने के उपरांत भी इन्होंने बिल की अदायगी नहीं की है। इसी आधार पर 150 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए हैं।

-विमल प्रकाश, एसडीओ, विद्युत विभाग, कुल्लू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.